अमेठी : वन्य जीव की दहशत बरकरार, रतजगा कर रहे ग्रामीण

सूचना पर पहुंची पुलिस टीम , वन विभाग की टीम दो दिन बाद भी नहीं पहुंची ग्रामीणों में आक्रोश 

अमेठी : वन्य जीव की दहशत बरकरार, रतजगा कर रहे ग्रामीण

शुकुल बाजार/ अमेठी अमृत विचार : बहराइच जिले में जंगली जानवरों की दहशत के बाद अब अमेठी जिले के बाजार शुकुल थाना क्षेत्र के जौदिलमऊ के ग्रामीणों में भी जंगली जानवरों को लेकर डर का माहौल बन गया है। दो दिन पूर्व बीते बुधवार की देर शाम ग्राम जौदिलमऊ के ग्रामीण जंगली जानवर की आहट सुनकर डर के मारे सहम गए। इधर मामले की सूचना वन विभाग के अधिकारियों को देने के बावजूद भी विभाग के अधिकारी इस मामले में उदासीन बने हुए हैं। वही ग्रामीणों द्वारा इस घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस विभाग की टीम ने त्वरित पहुंचकर कार्रवाई की।

ग्राम प्रधान प्रतिनिधि सोनू त्रिवेदी सहित अन्य ग्रामीणों ने बताया कि बुधवार की रात गांव के किनारे बसे रामकुमार साहू के घर पर धान की खेत से जंगली जानवर ने उनके घर में एक जंगली जानवर देखा गया। तुरंत परिवार के लोगों ने शोर मचा दिया। जिस रात में ही सैकड़ों लोगों ने उसे आसपास खेतों में तलाश किया, लेकिन उसका पता नहीं लग सका। इधर मामले की सूचना वन विभाग के अधिकारियों को देने के बावजूद भी विभाग के अधिकारी इस मामले में उदासीन बने हुए हैं।वही ग्रामीणों द्वारा इस घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस विभाग की टीम ने त्वरित पहुंचकर कार्रवाई की। थाना अध्यक्ष दयाशंकर मिश्रा ने अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचकर जांच की और ग्रामीणों को सतर्क रहने की हिदायत दी। उन्होंने सलाह दी कि ग्रामीण रात के समय घर से बाहर न निकलें और सावधानी बरतें। डीएफओ ने बताया कि वन दरोगा को मौके पर जांच के लिए भेजा जाएगा। 

वन्य जीव के डर से पहरा लगा रहे ग्रामीण

जंगली जानवर के भय से ग्रामीण सो भी नहीं पा रहे हैं एवं अपने पशुओं की रखवाली के लिए रात रात भर पहरा लगा रहे हैं। लोगों को वन विभाग के अधिकारियों की उपेक्षा के चलते उनके प्रति उनमें आक्रोश व्याप्त है।

यह भी पढ़ें:-कांग्रेस में शामिल होने से पहले विनेश फोगाट ने दिया भारतीय रेलवे से इस्तीफा, लिखा यह भावुक संदेश