संभल: नहीं काम आई सांठगांठ; ई-कचरा फैक्ट्री संचालक सभासद गिरफ्तार, जानिए पूरा मामला

संभल: नहीं काम आई सांठगांठ; ई-कचरा फैक्ट्री संचालक सभासद गिरफ्तार, जानिए पूरा मामला

संभल, अमृत विचार। संभल कोतवाली क्षेत्र के गांव में अफसरों के निर्देश पर हुई कई विभागों की संयुक्त कार्रवाई में अवैध ई-कचरा फैक्ट्री पकड़े जाने के बाद फैक्ट्री संचालक ने खुद को बचाने के लिए तमाम सांठगांठ की लेकिन शुक्रवार को पुलिस ने ई-कचरा फैक्ट्री के संचालक सभासद को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस व सरकारी अमले की मिलीभगत से संभल में पिछले कई माह से ई-कचरा जलाने का काम किया जा रहा था। कुछ माह पहले संभल चंदौसी रोड पर बिछोली गांव में ई कचरा जलाने की बड़ी फैक्ट्री लगा ली गई थी। ग्रामीणों ने शिकायत की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। 

इस बीच शिकायत डीएम डॉ.राजेंद्र पैंसिया व एसपी कुलदीप सिंह गुनावत तक पहुंची तो दोनों अधिकारियों ने कई विभागों की संयुक्त टीम भेजकर ई कचरा फैक्ट्री पर छापेमारी कराई थी। पता चला कि ई-कचरा फैक्ट्री का संचालन नगर पालिका परिषद संभल का सभासद हाजी पप्पू करा रहा था। 

प्रदूषण के साथ ही बच्चों से खतरनाक काम कराने के साथ ही घातक केमिकल का इस्तेमाल, घरेलू गैस सिलेंडर का इस्तेमाल व बड़े कारोबार के बावजूद सरकार को टैक्स न देने जैसी खामियां सामने आई। श्रम विभाग व पूर्ति विभाग की और से हाजी पप्पू के खिलाफ अलग-अलग मुकदमे दर्ज कराये गये थे। 

इस मामले को रफा दफा कराने के लिए तमाम तरह की तिकड़म लगाई जा रही थीं। डीएम एसपी की सख्त हिदायत की वजह से कोई खेल नहीं चल पाया और शुक्रवार को पुलिस ने मुख्य आरोपी पालिका सभासद हाजी पप्पू निवासी पंजू सराय को गिरफ्तार कर लिया। कोतवाल अनुज तोमर ने बताया कि हाजी पप्पू को गिरफ्तार किया गया है।

यह भी पढ़ें- पीलीभीत: लुटेरों ने दिन में कुंडल छीने, शाम को उड़ाया सर्राफ का थैला...दोनों घटनाओं के बाद इंस्पेक्टर पर गिरी गाज