तीन महीने में खत्म हुई प्रेमी कहानी : पति को कमरे में बंदकर महिला ने लगाया फंदा

तीन महीने पहले महिला ने की थी लव-मैरिज, पति से झगड़ने के बाद महिला ने उठाया आत्मघाती कदम

तीन महीने में खत्म हुई प्रेमी कहानी : पति को कमरे में बंदकर महिला ने लगाया फंदा

अमृत विचार, लखनऊ। पीजीआई थाना अंतर्गत लौंगा खेड़ा, तेलीबाग में रविवार रात को पति से झगड़ने के बाद नवविवाहिता अर्पिता उर्फ जूली (20) ने घर पर गले में फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने दरवाजा तोड़कर महिला के शव को बाहर निकाला। फिर मायके वालों को सूचना देते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

पीजीआई प्रभारी निरीक्षक के मुताबिक, मूलरूप से कानपुर देहात निवासी शिवम पत्नी अर्पिता के साथ लौंगा खेड़ा तेलीबाग में किराए के मकान में रहता है। तीन माह पूर्व उसने अर्पिता से लव-मैरिज की थी। शिवम फ्लॉवर डेकोरेशन का काम करता है। पुलिस को दिए बयान में शिवम ने बताया कि रविवार रात उसका अर्पिता से झगड़ा हो गया था, जिसके बाद अर्पिता ने उसे कमरे में बंदकर दूसरे कमरे में जाकर दुपट्टे से फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली।

शिवम के चीखने-चिल्लाने पर पड़ोसियों ने दरवाजा खोला। इसके बाद शिवम ने खिड़की से झांक कर देखा तो पत्नी अर्पिता फंदे से लटकती दिखाई पड़ी। उसके बाद शिवम ने फौरन पुलिस कंट्रोल रूम पर सूचना दी। जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने दरवाजा तोड़ महिला को नजदीकी अस्पताल में पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने अर्पिता को मृत घोषित कर दिया।

मायकों वाले बोले- शादी के बाद मर चुकी है बेटी

 प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि गत 25 मार्च को अर्पिता ने परिजनों की मर्जी के बगैर शिवम से कोर्ट मैरिज की थी। उसकी मौत के बाद मायके वालों से संपर्क किया गया तो उन्होंने आने से मना कर दिया। उनका कहना है कि शिवम से शादी करने के बाद बेटी से सारे रिश्ते टूट चुके थे, वह उनके लिए पहले ही मर चुकी है। प्रभारी निरीक्षक का कहना है कि प्रथम दृष्या सामने आया है कि आत्महत्या का कारण दंपती में आपसी विवाद है। फिलहाल, दंपती के मोबाइल की सीडीआर रिपोर्ट खंगाली जा रही है।

यह भी पढ़ें- 50 हजार का इनामी शाइन सिटी का प्रोजेक्ट मैनेजर गिरफ्तार : निवेशकों को फंसाने के लिए लग्जरी गाड़ी से चलता था जालसाज