Wimbledon final : विम्बलडन फाइनल में कार्लोस अल्काराज का सामना नोवाक जोकोविच से, बोले- अब मैं नया नहीं हूं...

Wimbledon final : विम्बलडन फाइनल में कार्लोस अल्काराज का सामना नोवाक जोकोविच से, बोले- अब मैं नया नहीं हूं...

लंदन। स्पेन के कार्लोस अल्काराज ने रूस के दानिल मेदवेदेव को हराकर विम्बलडन फाइनल में प्रवेश कर लिया जहां उनका सामना नोवाक जोकोविच से होगा। अपना 21वां जन्मदिन मनाने से कुछ महीने दूर अल्काराज अगर जीत जाते हैं तो उनका लगातार दूसरा विम्बलडन और चौथा ग्रैंडस्लैम खिताब होगा। उन्होंने मेदवेदेव को 6 . 7, 6 . 3, 6 . 4, 6 . 4 से हराया। 

जीत के बाद उन्होंने कहा, लग रहा है कि अब मैं नया नहीं हूं। मुझे पता है कि फाइनल में कैसा लगता है। मैं पहले भी खेल चुका हूं और उसी प्रदर्शन को दोहराऊंगा। पिछली बार भी फाइनल में उनका सामना जोकोविच से ही था। जोकोविच ने 25वीं वरीयता प्राप्त इटली के लोरेंजो मुसेत्ती को 6 . 4, 7 . 6, 6 . 4 से हराया । जोकोविच के 2014 और 2015 में रोजर फेडरर को हराने के बाद से पहली बार लगातार दो फाइनल समान प्रतिद्वंद्वियों के बीच होगा। जोकोविच इस सत्र में किसी भी टूर्नामेंट के फाइनल में नहीं पहुंच सके हैं। 

जून में उन्होंने दाहिने घुटने का आपरेशन भी कराया। उन्हें यहां क्वार्टर फाइनल में वॉकओवर मिला था जब उनके प्रतिद्वंद्वी एलेक्स डि मिनौर ने कूल्हे की चोट के कारण नाम वापिस ले लिया। एटीपी रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचने वाले और ग्रास , क्ले और हार्ड तीनों कोर्ट पर खिताब जीतने वाले सबसे युवा खिलाड़ी अल्काराज अब 22 वर्ष की उम्र से पहले दो विम्बलडन खिताब जीतने वाले बोरिस बेकर और ब्योर्न बोर्ग के बाद तीसरे खिलाड़ी बनने से एक जीत दूर है।

ये भी पढ़ें : ENG vs WI : इंग्लैंड ने टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज को पारी और 114 रनों से हराया, जेम्स एंडरसन ने जीत के साथ ली विदाई

ताजा समाचार