Kanpur: शुक्र है मैं अमरनाथ में थी, नहीं...तो तुमको पानी में डुबो देती, महापौर प्रमिला पांडेय ने नाला सफाई काे लेकर अधिकारियों की लगाई क्लास

कानपुर में महापौर प्रमिला पांडेय ने नाला सफाई को लेकर नगर निगम अधिकारियों के साथ की बैठक

Kanpur: शुक्र है मैं अमरनाथ में थी, नहीं...तो तुमको पानी में डुबो देती, महापौर प्रमिला पांडेय ने नाला सफाई काे लेकर अधिकारियों की लगाई क्लास

कानपुर, अमृत विचार। नाला सफाई की बैठक में सोमवार को एक बार फिर महापौर प्रमिला पांडेय ने नगर निगम अधिकारियों को फटकार लगाई। नवीन मार्केट, परेड और लाल इमली के पास हुए जलभराव पर जोन-1 के इंजीनियर से बैठक में महापौर ने कहा कि शुक्र है कि मैं अमरनाथ में थी, नहीं तो तुमको उसी पानी में डुबो देती। 

महापौर ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की नालियां सही ढंग से साफ नहीं की गयी है। अधिकारियों की लापरवाही की वजह से जनता उन्हें सुना रही है और नगर निगम की छवि भी धूमिल हो रही है।

महापौर प्रमिला पांडेय ने कहा कि मेरे द्वारा सर्वोदय नगर में रीजेन्सी हॉस्पिटल के पास निरीक्षण में बल्ली डाल कर देखी तो पूरी नाली जाम थी एवं अतिक्रमण भी था। नवीन मार्केट में सिल्ट भरा पड़ा है। पीपीएन मार्केट में इस बार जल भराव हो गया, व्यापारियों ने मुझे दूरभाष पर अवगत कराया कि दुकान के अन्दर तक पानी भर गया है। 

मैंने कई बार आप लोगो से कहा कि मेट्रो के कार्यों पर भरोसा न करें, स्वयं चेक करें, किन्तु आप लोगो की कमी के पीपीएन मार्केट में कारण जल भराव का सामना करना पड़ा। उन्होंने कहा कि हलीम मुस्लिम कॉलेज से बेकनगंज, चमनगंज, साइकिल मार्केट, म्योर मिल, एफएम कॉलोनी होते हुए नाला जाता है। इसी नाले में लाल इमली चौराहे के पास नाला चोक है, अगर वहां तोड़ दिया जाये तो समस्या हल हो जायेगी। 

महापौर ने निर्देशित किया कि जितने नाला-नालियों पर अतिक्रमण उसे तोड़कर सफाई कराया जाये। नाला-नाली सफाई के साथ तुरन्त सिल्ट उठवाया जाये। क्योंकि बरसात में सफाई के बाद सिल्ट वही पड़े रहने से नाला-नाली सफाई का कोई औचित्य नहीं रह जाता है। महापौर ने मुख्य अभियन्ता एवं नगर स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देशित किया कि जब तक स्थलीय निरीक्षण न कर लिया जाये, तब तक भुगतान की कार्यवाही न की जाये। 

उन्होंने गुबा गार्डेन, रविदासपुरम में भी जलभराव की समस्या को दूर करने को कहा। बैठक में अपर नगर आयुक्त मो. अवेश, मुख्य अभियन्ता ‘‘सिविल’’ सैय्यद फरीद अख्तर जैदी, नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अमित सिंह, नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. अजय संख्वार, डा. चन्द्रशेखर, अधिशाषी अभियन्ता, जोन-1 सतीश चन्द्र कमल, जोन-2 दिवाकर भास्कर, जोन-3 नानक चन्द्र, जोन-4 आरके तिवारी, सहायक अभियन्ता जोन-5 केके पटेल, अधिशाषी अभियन्ता जोन-6 आरके सिंह, जेडएसओ मनोज पाल, सुशील गुप्ता, आशीष वाजपेई, श्रीराम चौरसिया, विजय शुक्ला रहे।

ये भी पढ़ें- Kanpur: साहब! ये हादसा नहीं हत्या है, नगर निगम ने गड्ढा खोदकर छोड़ा, टेंपो चालक की मौत...मिट्टी डालकर की खानापूर्ति