Kanpur: जीटी रोड को सिक्सलेन बनाने के काम में आई तेजी, हुआ सर्वेक्षण...मेट्रो के केबल व सीवर लाइन शिफ्टिंग का मांगा गया एस्टीमेट

Kanpur: जीटी रोड को सिक्सलेन बनाने के काम में आई तेजी, हुआ सर्वेक्षण...मेट्रो के केबल व सीवर लाइन शिफ्टिंग का मांगा गया एस्टीमेट

कानपुर, अमृत विचार। आईआईटी से गोल चौराहे तक 7 किलोमीटर लंबी जीटी रोड को सिक्सलेन बनाने की योजना पर तेजी से काम शुरू हो गया है। मंगलवार को एनएच पीडब्ल्यूडी अधिकारियों ने मेट्रो व जलकल विभाग के अधिकारियों के साथ मार्ग का निरीक्षण कर केबल व सीवर लाइनों को चिन्हित किया। एनएच पीडब्ल्यूडी ने सभी विभागों से शिफ्टिंग एस्टीमेट भी मांगा। 

मेट्रो निर्माण के बाद संकरी हुई जीटी रोड का खोया स्वरूप वापस लौटाने के लिए मंडलायुक्त अमित गुप्ता ने विकास कार्यों की बैठक में आईआईटी से गोल चौराहे तक 7 किलोमीटर जीटी रोड को सिक्सलेन बनाने की योजना तैयार की थी। एनएच पीडब्ल्यूडी अधिकारियों ने जीटी रोड का सर्वे कर जीटी रोड चौड़ीकरण में 65 करोड़ का एस्टीमेट तैयार किया था। 

जीटी रोड पर सीवर लाइन व मेट्रो संचालन के लिए बिछाई गई केबलों की जांच के लिए मंगलवार को एनएच पीडब्ल्यूडी के जेई जितेंद्र कुमार के साथ मेट्रो व जलकल अधिकारियों ने निरीक्षण किया। अधिकारियों के मुताबिक जीटी रोड पर कल्याणपुर मेट्रो स्टेशन से लेकर रामा डेंटल तक करीब 1.5 मीटर मोटी केबल लाइनें बिछी हुई हैं। 

इसके साथ ही रावतपुर स्टेशन से मोतीझील तक कई स्थान केबल लाइन बिछी हैं, जो खोदाई में क्षतिग्रस्त होने से मेट्रो संचालन प्रभावित हो सकता है। अधिकारियों ने चौड़े किए जाने वाले मार्ग का निरीक्षण किया। एनएच पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता मुकेश ठाकुर ने बताया कि मार्ग का निरीक्षण कर मेट्रो व जलकल के साथ ही अन्य विभागों से शिफ्टिंग एस्टीमेट मांगा गया है।

यह भी पढ़ें- Kanpur: शहरवासी गोल चौराहे से सीधे पहुंच सकेंगे लखनऊ, हाईवे से जुड़ेगी गोल चौराहा-रामादेवी एलिवेटेड रोड