Kanpur News: बिजली संकट से लोग बेहाल, आंकड़ों में बाजीगरी...आज इन इलाकों में रहेगी गुल

लाइन बदलने और मरम्मत कार्य में लापरवाही का खामियाजा लोग भुगत रहे

Kanpur News: बिजली संकट से लोग बेहाल, आंकड़ों में बाजीगरी...आज इन इलाकों में रहेगी गुल

कानपुर, अमृत विचार। शहर में लोग बिजली संकट से परेशान हैं, लेकिन केस्को समस्या दूर करने के बजाय कटौती का आंकड़ा कम दर्शाकर वाहवाही लूट रहा है। केस्को अधिकारी आंकड़ों की बाजीगरी कर शासन व प्रशासन को गुमराह कर रहे हैं। केस्को द्वारा लाइन बदलने और मरम्मत कार्य में लापरवाही का खामियाजा लोग भुगत रहे हैं।

उत्तर प्रदेश पॉवर कारपोरेशन के चैयरमैन डॉ. आशीष कुमार गोयल ने जनवरी में केस्को अधिकारियों को दिसंबर से अप्रैल माह तक मरम्मत कार्य और उपकरणों का काम पूरा करने के निर्देश दिए थे, लेकिन केस्को अपना लक्ष्य पूरा नहीं कर सका है। इस कारण शहरवासियों को बिजली के लिए परेशान होना पड़ रहा है। पनकी गंगागंज में शुक्रवार रात नौ बजे गुल हुई बिजली शनिवार सुबह आई। 

शनिवार को बर्रा छह, सरोजनी नगर, कबाड़ी मार्केट, दर्शनपुरवा, गुमटी नंबर पांच, धनकुट्टी, शास्त्री नगर, तिलक नगर, श्याम नगर, सागर मार्केट, जाजमऊ गंगा विहार समेत दो दर्जन से अधिक क्षेत्रों में बिजली का संकट रहा। 

केस्को के मीडिया प्रभारी श्रीकांत के मुताबिक पेड़ छटाई और रिकंडक्टरिंग के लिए मंजूश्री फीडर, एलटी लाइन क्षतिग्रस्त होने से जेके जूट मिल, जरीब चौकी फीडर, 33 केवी लाइन पर कार्य की वजह से गुमटी के गिरधर कोल्ड स्टोरेज व कालपी रोड फीडर, दर्शनपुरवा फीडर, वाहन की टक्कर से एचटी पोल व ब्रैकेट क्षतिग्रस्त होने से श्याम नगर फीडर और तेज बारिश के कारण सूर्य विहार फीडर की आपूर्ति बाधित हुई थी।  

आज इन इलाकों में नहीं रहेगी बिजली 

गोविंद फीडर, साकेत नगर के कृष्णा विहार व इंद्रा नगर में रविवार सुबह साढ़े नौ से शाम साढ़े चार बजे तक, रूमा के एलेन हाउस स्कूल और फजलगंज के शेतलया फीडर में सुबह 10 बजे से शाम साढ़े चार बजे तक और जेके जूट मिल एंड जी-23 फीडर की बिजली दोपहर एक से शाम साढ़े चार बजे तक बंद रहेगी। इस्पात नगर साइट दो व तीन में 33केवी सीटी और ओल्ड सीआरपी पैनल बदलने की वजह से सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक बिजली नहीं रहेगी।

ये भी पढ़ें- Kanpur में धड़ल्ले से संचालित हो रहे अवैध स्टैंड...हत्या के बाद भी पुलिस ने नहीं ली सुध, फिर किसी गोलीकांड का है इंतजार?