लखनऊ: रेलवे कर्मी बन रचाई शादी, पोल खुली तो युवती को पीटकर घर से निकाला

सोशल मीडिया पर पहचान के बाद प्रेम प्रसंग के बाद की थी शादी, 20 लाख रुपये मांग करने वाले पति समेत अन्य पर दर्ज कराई रिपोर्ट

लखनऊ: रेलवे कर्मी बन रचाई शादी, पोल खुली तो युवती को पीटकर घर से निकाला

सरोजनीनगर/लखनऊ,अमृत विचार। सोशल मीडिया पर हुई दोस्ती में प्राइवेट कंपनी में काम करने वाले युवक ने खुद को रेलवे कर्मी बताकर युवती से प्रेम प्रसंग के बाद शादी रचा ली। ससुराल पहुंची युवती ने झूठ सामने आने पर पति से शिकायत की तो दहेज में 20 लाख रुपये की मांग पूरी नहीं होने पर मारपीट कर घर से निकाल दिया। पीड़िता ने पति समेत अन्य ससुरालवालों पर मामला दर्ज कराया है।

पुलिस के मुताबिक, एलडीए कॉलाेनी के सेक्टर-एफ निवासी स्तुति ग्रेस पाल उर्फ ग्रेस डाली ने प्रार्थना-पत्र दिया। बताया ऐशबाग के ओल्ड लेबर कॉलोनी निवासी अखिल न्यूटन पल से स्नैप चैट पर दोस्ती हुई थी। न्यूटन मोबाइल नंबर लेकर उससे बातें करने लगा। उसने खुद को रेलवे कर्मी बता शादी का प्रस्ताव रखा। परिजन की मंजूरी के बाद 28 दिसंबर 2023 को दोनों ने शादी कर ली। ससुराल पहुंचते ही पति, सास, ससुर दहेज की मांग कर प्रताड़ित करने लगे।

इसी बीच उसे पता चला कि पति ने रेलवे कर्मी होने की बात झूठ बोली, वह मारुति कंपनी में काम करता है। इस बात की पति से शिकायत की तो उसे लात घूंसों से पीट दिया। इसके बाद वह नशा करने लगा, विरोध करने पर पीटकर ससुराल से निकाल दिया। मायके वालों ने समझाने का प्रयास किया तो 20 लाख रुपये की मांग की, परिजन ने मांग पूरी कर पाने में असमर्थता जताई।

काफी मान मनौवल करने पर उसे ससुराल ले गया। जहां से 8 जून को दोबारा पीटकर निकाल दिया। तब से वह मायके में रह रही है। पीड़िता ने आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। इंस्पेक्टर ने बताया पति समेत अन्य ससुरालीजनों के खिलाफ दहेज प्रताड़ना व मारपीट समेत अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की है। जांच में मिले तथ्यों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जायेगी।

यह भी पढ़ें:-लखनऊ: फर्जी कस्टम अधिकारी बन ढाई किग्रा सोना लूटने वाले गिरफ्तार, डेढ़ किग्रा. गोल्ड बरामद