Kanpur Fire: प्लास्टिक स्क्रैप गोदाम में संदिग्ध परिस्थितयों में आग, फैब्रीकेशन फैक्टी जली...लाखों का नुकसान

कानपुर में प्लास्टिक स्क्रैप गोदाम में संदिग्ध परिस्थितयों में आग,

Kanpur Fire: प्लास्टिक स्क्रैप गोदाम में संदिग्ध परिस्थितयों में आग, फैब्रीकेशन फैक्टी जली...लाखों का नुकसान

कानपुर, अमृत विचार। मंगलवार देर रात पनकी इंडस्ट्रियल एरिया में प्लास्टिक स्क्रैप गोदाम मंं संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई। धीरे-धीरे बढ़ती आग ने गोदाम के बगल में स्थित फेब्रीकेशन फैक्ट्री को अपनी जद में ले लिया। 

कुछ ही देर में फैक्ट्री से विकराल लपटें निकलने लगी, जिस पर पड़ोसी मशीनरी कारखाना संचालक ने आग की सूचना फायर ब्रिगेड व गोविंद नगर पुलिस को दी। फजलगंज व पनकी फायर स्टेशन से मौके पर पहुंची करीब 6 गाड़ियों ने चार घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

गुजैनी निवासी महेंद्र सिंह का पनकी साइट नंबर एक में प्लास्टिक स्क्रैप का गोदाम है। महेंद्र के मुताबिक रोजाना की तरह मंगलवार शाम करीब सात बजे वह गोदाम बंद कर घर चले गए थे। मंगलवार रात करीब 11 बजे स्क्रैप गोदाम में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई। आग धीरे-धीरे सुलगती हुई गुजैनी सी ब्लॉक निवासी पीयूष विश्वकर्मा की फैब्रीकेशन फैक्ट्री तक पहुंच गई। 

जिस पर रात करीब ढाई बजे आग ने फैक्ट्री में रखे  तैयार माल को अपनी जद में ले लिया, जिसके बाद आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। कुछ ही देर में फैक्ट्री लपटे उठने लगी, जिस पर पड़ोसी मिक्सिंग मशीन कारखाना संचालक इकराम ने घटना की जानकारी पीयूष व महेंद्र को देकर फायर ब्रिगेड व गोविंद नगर पुलिस को सूचना दी। 

सूचना पर पनकी व फजलगंज फायर स्टेशन से 6 गाड़ियां ने आग बुझाने का काम जारी किया। इस दौरान स्क्रैप गोदाम में पानी न पहुंच पाने के कारण फायरब्रिगेड कर्मियों ने मेनगेट गेट तोड़ कर गोदाम की एक दीवार तोड़ी। फायर ब्रिगेडकर्मियों ने बुधवार सुबह करीब 6 बजे आग पर काबू पाया। 

पीयूष के मुताबिक आग से उनकी फैक्ट्री में मौजूद मशीन, उपकरण व तैयार करीब 10 लाख का माल जलकर खाक हो गया। वहीं महेंद्र का 50 हजार का स्क्रैप जल गया। सीएफओ दीपक शर्मा ने बताया कि प्रथम दृष्टया गोदाम में किसी चिंगारी से आग लगने की घटना प्रतीत हो रही है, मामले की जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ें- प्यार करें तो Kanpur पुलिस से रहें सावधान: साहब! सिपाही व दरोगा ने बहुत मारा...प्रेमी ने लगाया आरोप, पढ़ें पूरी खबर