Kanpur News: उप परिवहन आयुक्त के चेंबर में शार्ट सर्किट से लगी आग, मची अफरातफरी, आग पर पाया गया काबू

Kanpur News: उप परिवहन आयुक्त के चेंबर में शार्ट सर्किट से लगी आग, मची अफरातफरी, आग पर पाया गया काबू

कानपुर, अमृत विचार। काकादेव थानाक्षेत्र में परिवहन दफ्तर में शार्ट सर्किट के चलते उप परिवहन आयुक्त के चेंबर में एसी में आग लग गई। इस दौरान वहां पर मौजूद कर्मचारियों में अफरातफरी मच गई। उस सुबह परिवहन आयुक्त अपने चेंबर में ही बैठे थे। वहां मौजूद कर्मियों ने पानी डालकर आग बुझाने की कोशिश की और सूचना पुलिस के साथ फायर ब्रिगेड को दी। सूचना पर पहुंचने से पहले ही कर्मचारियों ने लाइट कटवा कर आग पर काबू पा लिया था।  

परिवहन दफ्तर के कर्मचारियों ने पुलिस को बताया कि सुबह 10.25 मिनट पर दफ्तर में सभी अपने-अपने कार्य में व्यस्त थे। तभी परिवहन आयुक्त के चेंबर में एक तार टूटकर उनकी टेबल पर गिरा और शार्ट सर्किट हुआ। जिससे देखते ही देखते एसी में आग लग गई। इस दौरान सभी अपनी जान बचाकर इधर-उधर भागने लगे। 

कुछ लोगों ने हिम्मत करके उपकेंद्र फोन कर लाइट कटवाई। इसके बाद पानी डालकर आग पर काबू पा लिया। इसी प्रकार कोतवाली थानाक्षेत्र में कचेहरी परिसर में दोपहर 3.04 पर मिनी कंट्रोल रूम में आग लगने की सूचना मिली। जिसके बाद लाटूश रोड अग्निशमन केंद्र से एफएसएसओ कैलाश चंद्रा एक दमकल की गाड़ी के साथ मौके पर पहुंचे। 

इस दौरान कचहरी परिसर में वकीलों के चेंबर की छत पर पेड़ों की पत्तियों और केबल आदि में आग लगी थी। जिसे स्थानीय लोगों ने बुझाने का प्रयास किया। उन लोगों को सफलता नहीं मिली तो फायर सर्विस यूनिट ने आग को हाई प्रेशर वाहन से पम्पिंग कर पूर्ण रुप से बुझा कर शान्त कर दिया गया। घटना में किसी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई।

यह भी पढ़ें- Kanpur: साइबर ठगों ने सेवानिवृत्त सैन्यकर्मी को बनाया शिकार, शेयर मार्केट में निवेश के नाम पर ठगे इतने लाख रुपये...पढ़ें पूरी खबर