Kanpur: लाइनमैन की मौत के बाद मुआवजे के लिए ग्रामीणों ने बिजली घर का किया घेराव...आपूर्ति ठप होने से क्षेत्रवासी परेशान

कानपुर में लाइनमैन की मौत के बाद ग्रामीण आक्रोशित हुए

Kanpur: लाइनमैन की मौत के बाद मुआवजे के लिए ग्रामीणों ने बिजली घर का किया घेराव...आपूर्ति ठप होने से क्षेत्रवासी परेशान

कानपुर, अमृत विचार। बिधनू में बीते शनिवार की शाम फ़ाल्ट ठीक करते समय करंट की चपेट में आकर पोल से गिरे लाइनमैन की मौत के आक्रोशित सैकड़ों ग्रामीणों ने बिजली घर में पहुंचकर पूरे क्षेत्र की बिजली बंद करवाते हुए मुआवजे की मांग को लेकर धरने पर बैठे रहे। 

विभाग के उच्चाधिकारीयों से मिले आश्वासन के बाद भी मौके पर आने की बात वा तत्काल मुआवजे की शर्त के चलते जहां एक तरफ पूरे क्षेत्र की बिजली आपूर्ति ठप रही। जिसके बाद बिधनू थाने पहुंचे अधिकारियो से लिखित रूप में लेकर ग्रामीण वापस घर लौट गए।

जामू गांव निवासी 32 वर्षीय शिवप्रताप उर्फ छोटू दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम के उपकेंद्र बिधनू में संविदा लाइनमैन था। शनिवार देर शाम तेज हवा के साथ हुई बारिश की वजह से कई फाल्ट ठीक करते समय पोल से गिरकर गंभीर हालत में घायल होने के चलते हैलेट में उसकी मौत हो गई थी। 

शिवप्रताप की मौत के बाद सैकड़ो ग्रामीण सुबह 9 बजे करीब बिजली घर पहुंचे और पूरे क्षेत्र की बिजली सप्लाई ठप कराते हुए परिसर में बैठ गए और मुआवजे के लिए उच्चाधिकारीयों को मौके पर बुलाने की मांग करने लगे फोन पर बात करने के बाद उच्चाधिकारीयों द्वारा आश्वासन दिया गया। लेकिन ग्रामीण नही माने जिसके बाद एक्सीएन व जेई बिधनू थाने पहुंचे और ग्रामीणों को मुआवजे का आश्वासन देते हुए उन्हें वापस घर भेजा।

ये भी पढ़ें- UP: पत्नी और विभाग को दिया धोखा...महिला सिपाही से आशिकी ले डूबी, अर्श से फर्श पर पहुंचे कृपाशंकर, CO से बने सिपाही