सीतापुर में टला बड़ा हादसा, बारिश के पानी से गिरी दो मंजिला जर्जर दुकान

सीतापुर में टला बड़ा हादसा, बारिश के पानी से गिरी दो मंजिला जर्जर दुकान

सीतापुर,अमृत विचार। मानसून की दो दिनों से हो रही रुक-रुक कर बारिश से शहर के मुख्य बाजार के बीच स्थित वर्षो पुरानी जर्जर दो मंजिला दुकान भरभराकर ढह गई। दुकान का एक हिस्सा लटकने से हादसे की आशंका बनी हुई है। हादसे के दौरान गनीमत रही कि दुकान बंद होने से किसी प्रकार की जनहानि नही हुई है। दुकान के मलबे ने दबकर लाखों रुपयों की कीमत कपड़े के बंडल का सामान बर्बाद हो गया। स्थानीय लोगो ने जब सुबह दुकान का मलबा देखा तो इसकी जानकारी दूकान मालिक को दी। 
        
जानकारी के अनुसार कोतवाली क्षेत्र के आर्यनगर निवासी संजू लाल और रवि कुमार की लालबाग मुख्य बाजार नमक मंडी में कपड़े की वर्षो पुरानी दुकान स्थित थी। बताया जाता है कि लंबे समय से मंडी में जर्जर दुकानों में व्यापारी अपना व्यापार कर रहे थे। बीते चौबिस घंटे से हो रही तेज बरसात के दौरान जर्जर दो मंजिला दुकान अचानक भरभराकर गिर गई। दुकान गिरने के दौरान पड़ोस में स्थित एक दुकान का भी आधा हिस्सा लटक गया है। दुकान के मलबे में दबने से लाखो रुपयों की कीमत के कपड़े बर्बाद हो गए। हादसे के दौरान किसी प्रकार की जनहानि नही हुई है। मुख्य बाजार नमक मंडी की संकरी गलियों में गिरी अचानक दुकान अगर बाजार के समय गिरती तो भयावाह हादसा हो सकता था। 

11 (7)

आस-पास की जर्जर दुकानों में चल रहा व्यापार
नमक मंडी इलाके में जहां वर्षो पुरानी जर्जर दुकान में व्यापार हो रहा था। वहां कई बिल्डिंग वर्षो पुरानी बताई जा रही है। जो कभी भी हादसे का सबब बन सकती है। जिम्मेदारों ने हादसे के बाद भी सबक नही लिया है। हादसे के बाद पड़ोसी दुकानदार अपनी दुकान खोलने की हिम्मत नही जुटा पाये है। बताया जाता है कि दुकान में व्यापार कर रहे संजू लाला और रवि द्वारा भवन स्वामी के बीच कई वर्षों से वाद न्यायालय में पेंडिंग होने से बिल्डिंग का पुरसाहाल लेने वाला कोई नही है।

ये भी पढ़ें -हाथरस सत्संग हादसा: घायलों से मिलने पहुंचे CM योगी, अधिकारियों से ली जानकारी