NEET-PG 2024 परीक्षा की नई तारीख का ऐलान, अब अगस्त में इस दिन दो पालियों में होगी परीक्षा

NEET-PG 2024 परीक्षा की नई तारीख का ऐलान, अब अगस्त में इस दिन दो पालियों में होगी परीक्षा

नई दिल्ली। नीट-पीजी 2024 परीक्षा की नई तारीख घोषित कर दी गई है। अब यह परीक्षा 11 अगस्त 2024 को दो पालियों में आयोजित की जाएगी। नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज ने परीक्षा की तारीख को लेकर नोटिस भी जारी कर दिया है। जबकि पहले यह परीक्षा 23 जून को होनी थी। बता दें, एसओपी और प्रोटोकॉल की समीक्षा के बाद नीट पीजी की नई तारीख का ऐलान किया गया है। वहीं परीक्षा से जुड़ी अधिक जानकारी कैंडीडेट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट natboard.edu.in पर देख सकते हैं।

बोर्ड ने कहा कि NBEMS के 22 जून 2024 के नोटिस के क्रम में NEET-PG 2024 परीक्षा का कार्यक्रम अब पुन: निर्धारित किया गया है। अब यह परीक्षा 11 अगस्त को दो पालियों में होगी। NEET-PG 2024 में शामिल होने के लिए पात्रता के उद्देश्य से कट-ऑफ तारीख 15 अगस्त, 2024 रहेगी।

दरअसल, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने 23 जून को होने वाली नीट-पीजी प्रवेश परीक्षा 22 जून को स्थगित कर दी थी। कुछ प्रतियोगी परीक्षाओं को लेकर अनियमितताओं के आरोपों के मद्देनजर एहतियातन कदम उठाते हुए यह फैसला लिया गया था। सूत्रों ने बताया कि तब से केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय, NBEMS, उसके तकनीकी साझेदार टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेस (TCS) और राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग (NMC) के अधिकारियों ने कई बैठक कीं और अब साइबर प्रकोष्ठ के अधिकारी परीक्षा के लिए व्यवस्था की मजबूती का मूल्यांकन करेंगे।

इससे पहले स्वास्थ्य मंत्रालय ने NEET-PG प्रवेश परीक्षा की प्रक्रिया का आकलन करने का फैसला किया था। बता दें, NBEMS चिकित्सा के स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए TCS के सहयोग से परीक्षा आयोजित करता है। बता दें, नीट यूजी की परीक्षा 23 जून को आयोजित की होनी थी। लेकिन स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने एहतियात के तौर पर इस परीक्षा को री- शेड्यूल कर दिया था। जिसके बाद आज परीक्षा की नई तारीख का एलान किया गया है।

ये भी पढ़ें- बरेली: विश्वविद्यालय परिसर में लागू होगा एकेडमिक कैलेंडर, एक साथ होंगी परीक्षाएं

ताजा समाचार

Kanpur News: मेट्रो ने पनचक्की चौराहे पर सीवर लाइन की बंद...राहगीरों का निकलना मुश्किल, नगर निगम ने फटकारा
Kanpur: साहब! ये हादसा नहीं हत्या है, नगर निगम ने गड्ढा खोदकर छोड़ा, टेंपो चालक की मौत...मिट्टी डालकर की खानापूर्ति
वर्ल्ड चैंपियन जसप्रीत बुमराह ने कहा- पिछले कुछ दिनों से सपनों में जी रहा हूं, इसने मुझे खुशी और कृतज्ञता से भर दिया
Kanpur आए क्रिकेटर कुलदीप यादव ने कहा- विश्वकप में मुझसे बच गए पाकिस्तानी...उम्मीद है पहली बार अपने होम ग्राउंड पर खेलूंगा
पिथौरागढ़: ग्राम प्रधान की गंदी करतूत...नाबालिग के साथ कर डाली छेड़खानी
Farrukhabad: नगला खैम रैगाई के अस्तित्व को बचाने के लिए भाकियू नेताओं ने नगर मजिस्ट्रेट को सौंपा ज्ञापन...ये मांगी रखी