सावन झूला मेला: सात संवेदनशील स्थान चिह्नित, मिलेगी एम्बुलेंस की सुविधा  

सावन झूला मेला: सात संवेदनशील स्थान चिह्नित, मिलेगी एम्बुलेंस की सुविधा  

अयोध्या, अमृत विचार। सात अगस्त से प्रस्तावित सावन झूला मेला को लेकर स्वास्थ्य विभाग की ओर से तैयारी शुरू कर दी गई है। मेला क्षेत्र को विभिन्न सेक्टर और जोन में बांटकर सात हॉट स्पाट भी बनाए जा रहे जहां 24 घंटे 108 एम्बुलेंस की सुविधा मिलने का दावा किया जा रहा है। वहीं अन्य व्यवस्था को भी चाक चौबंद किया जा रहा है। 
  
मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय की ओर से शुक्रवार को जारी सूचना में कहा गया है कि पूर्व की भांति इस वर्ष भी सावन माह में श्रावण झूला मेला का आयोजन  7 अगस्त से 19 अगस्त 2024 तक प्रस्तावित है। इस मेला में एक मेला नियंत्रण कक्ष एवं 13 अस्थाई उपचार केन्द्र की स्थापना की जाएगी। साथ ही अस्थाई उपचार केन्द्र पर डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ की अस्थाई समय के लिए नियुक्ति की जाएगी।

मेले में बनाये गए अस्थाई उपचार केन्द्र में आवश्यक व जीवन रक्षक दवाओं की उपलब्धता रहेगी। रामनगरी के 7 संवेदनशील स्थानों पर हॉटस्पॉट बनाकर 108 एंबुलेंस को श्रद्धालुओं  की सेवा के लिए खड़ा किया जायेगा। विभाग की ओर से जारी सूचना के अनुसार अयोध्या धाम मेला क्षेत्र में प्रत्येक दिन सांय 6 से 8 बजे तक फागिंग कराई जाएगी। स्वास्थ्य विभाग द्वारा मौसमी बीमारियों से बचाव के लिए एंटीलार्वा का छिड़काव  किया जाएगा।

ये भी पढ़ें -देवरिया में ट्रेन की चपेट में आने से दो की मौत, पटरी के पास भैंस चराते समय हुआ हादसा

ताजा समाचार

लखनऊः युवा क्लब और लखनऊ सिटी क्लब ने लीग के पहले दिन दिखाया दम
Kanpur: डॉक्टर समेत तीन के साथ लाखों का साइबर फ्रॉड...टॉस्क के नाम पर तो किसी को क्रेडिट कार्ड एक्टिव करने का दिया झांसा
Kanpur News: पूर्वी और पश्चिम के बाद दक्षिण जाेन के 40 दरोगाओं के बदले कार्यक्षेत्र...इधर से किए गए उधर
जो बाइडेन को राष्ट्रपति पद की दौड़ से बाहर होते देखना चाहते हैं डेमोक्रेटिक पार्टी के पांच सांसद, बताया  'एक बुरी रात' 
लखीमपुर खीरी: उधार दिए रुपये मांगे तो घर में घुसकर पीटा, हाथ तोड़ा
कालाढूंगी: कोटाबाग के जंगल में घूमना हल्द्वानी के चार युवकों को भारी पड़ गया, पुलिस ने किया रेस्क्यू