डीसीएम की टक्कर से केबिन में घुसा पिकअप का इंजन, ड्राइवर की मौत, रातभर लगा रहा कई किलोमीटर लंबा जाम

डीसीएम की टक्कर से केबिन में घुसा पिकअप का इंजन, ड्राइवर की मौत, रातभर लगा रहा कई किलोमीटर लंबा जाम

रामनगर/ बाराबंकी, अमृत विचार। थाना क्षेत्र अंतर्गत लखनऊ बहराइच हाईवे पर चौकाघाट रेलवे स्टेशन के पास दो माल वाहक वाहनों में आमने सामने की टक्कर होगई। जिसमें एक चालक की मौत हो गई। बीते शनिवार की देर रात बहराइच की ओर से आ रही डीसीएम यूपी 30 T 8954 ने सामने से आ रही पिकअप यूपी 40 BT 1206 को जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि पिकअप गाड़ी का इंजन केबिन में घुस गया। जिसमें चालक ननकू पुत्र मोल्हे निवासी नगर कोतवाली बहराइच की दबकर मौके पर ही मौत हो गई। ड्राइवर के शव को पुलिस काफी मशक्कत के बाद बाहर निकाल सकी। पुलिस द्वारा पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के लिये भेजा गया और वादी की तहरीर पर संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया। साथ ही दोनों वाहनों को कब्जे में ले लिया। 

वहीं हादसे के बाद रोड पर दोनों तरफ कई किलोमीटर लंबा जाम लग गया। सूचना पाते ही पुलिस बल के साथ पहुंचे प्रभारी निरीक्षक रत्नेश कुमार पांडे ने पुलिस टीम के साथ एक तरफ से गाड़ियों को पास कराना शुरू किया। फिर भी हाइवे पर जाम बढ़ता ही रहा। निकट के मरकामऊ मार्ग के बंद होने के कारण बाईं ओर मार्ग परिवर्तन संभव नहीं हो पाया, तो दाहिनी ओर पुराने गणेशपुर मोड़ मार्ग से सवारी गाड़ियों को निकाला गया। पूरी रात रामनगर पुलिस घाघरा घाट पुल से नचना बांध तक मशक्कत करती रही। कांस्टेबल पुनीत कुशवाहा ने मोटरसाइकिल के माध्यम से पांच किलोमीटर लगे जाम में भारी ट्रकों को नियंत्रित निर्देशित कर एक तरफ रोक दिया। जिससे जाम में घंटो से फंसी सवारी गाड़ियों को एक तरफ से निकाला गया। कड़ी मशक्त के बाद सुबह पांच बजे स्थिति सामान्य हुई। 

बता दें सरकार द्वारा चुनाव से पहले इस राजमार्ग को चौड़ा कर फोर लेन बनाने की घोषणा की गई थी। जिसकी अभी तक जमीन पर कोई पहल शुरू होती नहीं दिख रही। लंबे जाम में फंसे राहगीर बार इस बात की चर्चा करते रहे कि न जाने फोरलेन कब बनेगा। रोज ही मुसाफिर मर रहे हैं। यहां फोर लेन की बहुत आवश्यकता है।

ये भी पढ़ें -लखनऊ: सीएम योगी ने आयोजित किया जनता दर्शन, कहा-नहीं बख्शे जाएंगे कानून से खिलवाड़ करने वाले