संभल : दांतों से काटा, वर्दी फाड़ी....पुलिस पर लाठी-डंडों से हमला कर गैंगस्टर को छुड़ाया, पांच गिरफ्तार

लाठी डंडों से हमला कर पुलिस कर्मियों के हाथों में  दांतों से काटा, वर्दी फाड़ी, 19 लोग नामजद व एक दर्जन अज्ञात हमलावरों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

संभल : दांतों से काटा, वर्दी फाड़ी....पुलिस पर लाठी-डंडों से हमला कर गैंगस्टर को छुड़ाया, पांच गिरफ्तार

पुलिस गिरफ्त में पुलिस टीम पर हमले के आरोपी

संभल, अमृत विचार। हयातनगर थाना क्षेत्र के गांव में गैंगस्टर आरोपी को पकड़ने गई बुलंदशहर के थाना औरंगाबाद व हयातनगर थाने की पुलिस टीम पर हमला कर महिलाओं व ग्रामीणों ने आरोपी को छुड़ा लिया। लाठी डंडों से हमला व पथराव के साथ ही पुलिस कर्मियों के हाथों में दांतों से काटकर उनकी वर्दी फाड़ दी। पुलिस ने मौके से पांच लोगों को गिरफ्तार करते हुए 19 नामजद एक दर्जन अज्ञात महिलाओं व ग्रामीणों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।  

बुलंदशहर जिले के थाना औरंगाबाद के उप निरीक्षक सुमित गौतम व सिपाही संदीप शर्मा हयातनगर थाना पुलिस की टीम को लेकर थाना क्षेत्र के गांव रसूलपुर धतरा में गैंगस्टर के मामले में वांछित आरोपी रिहान को गिरफ्तार करने पहुंचे थे। घर पर छापा मारकर पुलिस टीम ने रिहान को हिरासत में ले लिया। पुलिस रिहान को लेकर चली तभी  रिहान के परिजनों के साथ महिलाओं व ग्रामीणों की भीड़ ने पुलिस को घेरकर रोक लिया।

रिहान को छुड़ाने के लिए महिलाओं व ग्रामीणों ने पुलिस के ऊपर लाठी डंडों से हमला करने के साथ ही पथराव भी शुरु कर दिया। हमलावर भीड़ में शामिल कई महिलाओं व ग्रामीणों ने धक्का मुक्की करते हुए पुलिसकर्मियों की वर्दी फाड़ दी। इसके साथ ही दांतों से पुलिस कर्मियों के हाथों में काटकर महिलाओं व ग्रामीणों ने रिहान को छुड़ा लिया। पुलिस टीम पर हमले की सूचना पर अतिरिक्त पुलिस बल पहुंचा तो पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए असलम, नौशाद, सलमान मलिक, नासिर व असलम को गिरफ्तार कर लिया।

19 नामजद सहित 31 के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज
संभल। पुलिस टीम पर हमला कर गैंगस्टर आरोपी को छुड़ाने के मामले में उपनिरीक्षक सत्यप्रकाश की तहरीर के आधार पर साहिल, उवैश, मुस्कान पुत्री शराफत, रियासत, शराफत, लियाकत, सखावत, फिरासत, जीशान, रिहान, शादाब, सरमीन पुत्री सखावत, सलमान, असलम, नौशाद, नासिर, असलम व गुलिस्ता और नाजिया पुत्री लियाकत के अलावा एक दर्जन अज्ञात महिलाओं व ग्रामीणों के खिलाफ पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की है।

पुलिस पर हुआ हमला तो गांव में मची अफरातफरी
संभल। हयातनगर थाना क्षेत्र के रसूलपुर धतरा गांव में जो हुआ वह बेहद दुस्साहसिक था। जो हुआ उससे अंदेशा यह पैदा होता है कि गैंगस्टर आरोपी रिहान ने पहले ही योजना बना रखी थी कि पुलिस उसे पकड़ने आयेगी तो उसे समर्थक ग्रामीणों व परिवार के लोगों को क्या करना है। पुलिस ने जैसे ही रिहान को पकड़ा वैसे ही महिला व पुरुष अंजाम की परवाह किये बिना पुलिस से टकराने के लिए सामने आ गये। पुलिस पर पथराव व मारपीट शुरु हुई तो गांव में अफरातफरी का माहौल बन गया। इस विवाद से जो ग्रामीण दूर थे उन्होंने डर की वजह से अपने घरों के दरवाजे बंद कर लिये।


थाना हयातनगर में बुलंदशहर जिले के थाना औरंगाबाद की पुलिस गैंगस्टर में वांछित रिहान को गिरफ्तार करने आई थी। इस दौरान रिहान के परिजनों महिलाएं व आसपास के लोगों ने गिरफ्तारी के दौरान सरकारी कार्य में बाधा डाली गई। जिसके कारण पुलिस रिहान को गिरफ्तार नहीं कर पाई। इस मामले में 19 लोगों के खिलाफ थाना हयातनगर में रिपोर्ट दर्ज की गई है। पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। बाकी आरोपियों की तलाश की जा रही है।-अनुज कुमार चौधरी,सीओ, सदर 

ये भी पढ़ें : संभल: गो तस्कर को पकड़ने गई पुलिस को दौड़ाया, हिरासत में एक व्यक्ति को जबरन छुड़ाया