संभल : परिजनों के शादी से इनकार पर उठाया आत्मघाती कदम या कारण कुछ और

युवती के परिजन दोनों के बीच प्रेम संबंध होने की जानकारी से कर रहे इन्कार  ,गुरुवार की रात होटल के कमरे में मिले थे प्रेमी युवक व युवती के शव

संभल : परिजनों के शादी से इनकार पर उठाया आत्मघाती कदम या कारण कुछ और

प्रेमी युगल के आत्महत्या करने के बाद मौके पर एसपी कुलदीप सिंह गुनावत व अन्य।

संभल, अमृत विचार। सदर कोतवाली क्षेत्र में होटल के कमरे में युवक व युवती की आत्महत्या की सही वजह अभी तक सामने नहीं आई है। माना यही जा रहा है कि परिजन शादी के लिए तैयार नहीं थे इसलिए दोनों ने मौत को गले लगा लिया। पुलिस मामले की गहनता से जांच में जुटी है। वहीं युवक व युवती के परिजनों ने अभी तक ऐसी कोई जानकारी नहीं दी है, जिससे युवक युवती की आत्महत्या की गुत्थी सुलझ सके। युवती के परिजन दोनों के बीच प्रेम संबंध होने की जानकारी से इनकार कर रहे हैं।

दिल्ली के गौतमपुर निवासी शिवम व संभल के हयातनगर निवासी स्वीटी के शव गुरुवार देर रात को संभल के होटल आर स्टार के कमरे में मिले थे। शिवम का शव पंखे पर फंदे से झूल रहा था जबकि स्वीटी की मौत जहरीले पदार्थ का सेवन करने से हुई थी। तीन बहनों का अकेला भाई बीस साल का शिवम किसी वकील के पास रहकर काम करता था । जबकि हयातनगर निवासी स्वीटी 23 वर्ष ब्यूटी पार्लर का काम सीखने के लिए संभल ब्यूटी पार्लर पर आती थी। स्वीटी के घर के सामने रिश्तेदारी होने की वजह से शिवम अक्सर दिल्ली से संभल आता-जाता रहता था। कहा जा रहा है कि इसी दौरान शिवम व स्वीटी के बीच प्रेम प्रसंग हो गया।   शिवम व स्वीटी ने अपने परिजनों से शादी की बात की, लेकिन परिजन शादी के लिए राजी नहीं थे। 

आशंका जाहिर की जा रही है कि इसी से क्षुब्ध होकर शिवम व स्वीटी ने साथ मरने का फैसला कर लिया। गुरुवार की सुबह छह बजे परिजनों से काम पर जाने की बात कहकर शिवम संभल आ गया। वहीं स्वीटी भी हर रोज की तरह ब्यूटी पार्लर पर काम सीखने के बहाने शिवम के पास आ गई। शिवम व स्वीटी ने ओयो होटल आर स्टार में सुबह 11 बजकर 13 मिनट पर 12 घंटे के लिए कमरा बुक किया था। 12 घंटे बीतने पर रात को होटल मैनेजर ने दरवाजा खटखटाया तो दरवाजा नहीं खुला। खिड़की से झांककर देखा तो दोनों के शव कमरे में दिखे।

तो मरने से पहले क्यों नहीं छोड़ा सुसाइड लेटर
संभल। होटल आर स्टार के स्टाफ का कहना है कि गुरुवार को शिवम व स्वीटी कमरा लेने आये तो उनके चेहरे पर किसी तरह का तनाव नजर नहीं आ रहा था। दोनों औपचारिकता पूरी करने के बाद आराम से कमरे में चले गये थे। सवाल यह है कि क्या दोनों ने अचानक आत्महत्या का फैसला कर लिया या दोनों पहले से सोचकर आये थे कि होटल के कमरे में जीवन लीला समाप्त कर लेंगे। यदि सोच समझकर आत्महत्या की बात होती तो फिर प्रेमी युगल को अपनी आत्महत्या की वजह साफ करते हुए सुसाइड लेटर भी कमरे में छोड़ना चाहिए था। पुलिस कह रही है कि सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर जांच की जा रही है।

होटल में मिली डायरी में पैसा लेने वालों के नाम
कहा जा रहा है कि जिस होटल में युवक व युवती ने कमरा लेने के बाद आत्महत्या की वहां अक्सर प्रेमी युगल ही ठहरते हैं। ओयो के जरिये ऑनलाइन बुकिंग से युवा कमरा बुक करा लेते थे तो होटल काउंटर पर सीधे कमरा बुक करने की भी सुविधा थी। गुरुवार रात प्रेमी युगल द्वारा होटल के कमरे में आत्महत्या करने के बाद पुलिस ने रिसेप्शन काउंटर पर दस्तावेज खंगाले तो वहां से एक डायरी मिलने की बात कही जा रही है। इस डायरी में एक कुछ पुलिस कर्मियों के साथ ही कई पत्रकारों को पैसा देने का विवरण लिखा होने की बात सामने आ रही है। डायरी फिलहाल एक पुलिस अधिकारी के पास बताई जा रही है।

ये भी पढ़ें : संभल : होटल के कमरे में मिले युवक-युवती के शव, पुलिस जांच में जुटी