लखीमपुर खीरी: एसडीएम के खिलाफ लामबंद हुए अधिवक्ता, शुरू किया धरना-प्रदर्शन

लखीमपुर खीरी: एसडीएम के खिलाफ लामबंद हुए अधिवक्ता, शुरू किया धरना-प्रदर्शन

लखीमपुर खीरी, अमृत विचार: एसडीएम के अड़ियल रवैये के कारण तहसील के अधिवक्ता लामबंद हो गए हैं। अधिवक्ताओं ने मंगलवार को कार्य बहिष्कार जारी रखते हुए एसडीएम कक्ष के सामने तहसील परिसर में धरना-प्रदर्शन किया और जमकर नारेबाजी की। 

अधिवक्ताओं का कहना है कि एसडीएम खतौनी में गलती सुधारके वादों में पक्षों को नोटिस जारी नहीं करते हैं और वादों का निस्तारण कर देते हैं।बिना पक्षों को सुने 34 फाइलें निरस्त कर दी गईं। इसके अलावा मुकदमों की सुनवाई में भी मनमानी करने समेत कई गंभीर आरोप लगाए हैं। एसडीएम की कार्यशैली से नाराज अधिवक्ता पिछले करीब दो महीने से हड़ताल पर हैं। 

इससे वादकारियों को भी काफी दिक्कतों का सामनाकरना पड़ रहा है। डीएम के हस्तक्षेप पर शुक्रवार को एसडीएम ने अश्वनी सिंह ने अधिवक्ताओं के एक प्रतिनिधिमंडल को वार्ता के लिए अपने कक्ष में बुलाया था। संघ के अध्यक्ष रूपेश कुमार श्रीवास्त व उपाध्यक्ष रामनिवास जायसवाल, मंत्री उमाकांत जायसवाल, सुबोध पांडेय सहित कई अधिवक्ताओं का एक प्रतिनिधिमंडल जब चैंबर में एसडीएम से वार्ता करने पहुंचे तो भी एसडीएम का अड़ियल रूख रहा।  इस पर वार्ता में कोई हल नहीं निकला था। 

वार्ता बेनतीजा होने पर अधिवक्ता संघ ने मंगलवार से धरना-प्रदर्शन करने की चेतावनी दी थी। पूर्व कार्यक्रम के तहत मंगलवार को बड़ी संख्या में अधिवक्ता एसडीएम कक्ष के सामने एकत्र हुए और धरना-प्रदर्शन कर एसडीएम के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। संघ के अध्यक्ष रुपेश श्रीवास्तव व मंत्री उमाकांत जायसवाल ने बताया कि एसडीएम गलत तरीके से पत्रावलियों को निस्तारित करते हैं। 

इस वजह से एसडीएम न्यायालय का करीब  दो माह से बहिष्कार चल रहा है, लेकिन एसडीएम की कार्यशैली में सुधार नहीं हुआ है। इसलिए धरना प्रदर्शन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जब तक एसडीएम का स्थानांतरण नहीं हो जाता।अधिवक्ताओं का धरना-प्रदर्शन जारी रहेगा। 

धरना-प्रदर्शन में रामनिवास, मेजर सिंह, पंकज जायसवाल, बच्चा लाल तिवारी, सर्वेश मिश्रा, वीपी श्रीवास्तव, रामकृष्ण चतुर्वेदी, रमेश गोस्वामी, अम्बरीश श्रीवास्तव, विमल गुप्ता, वीरेन्द्र भदौरिया, प्रदीप कश्यप, राकेश वैश्य, रवि गुप्ता,अखिल श्रीवास्तव, राहुल गुप्ता, राजू गिरि, नवदीप सिंह, धर्मेश, राजेन्द्र, पंकज, हरिओम सहित तमाम वकील मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- लखीमपुर-खीरी: विवाहिता का संदिग्ध हालत में फंदे पर लटका मिला शव, हत्या का आरोप