Auraiya News: आकाशीय बिजली गिरने से खेत में काम कर रही महिला की मौत...परिजन रो-रोकर हुए बेहाल

औरैया में आकाशीय बिजली गिरने से खेत में काम कर रही महिला की मौत

Auraiya News: आकाशीय बिजली गिरने से खेत में काम कर रही महिला की मौत...परिजन रो-रोकर हुए बेहाल

औरैया, अमृत विचार। फफूंद थाना क्षेत्र माखनपुर गांव में आकाशीय बिजली गिरने से खेत में काम कर रही महिला की मौत हो गई। वहीं दूसरी ओर कुशल कन्नो गांव में अमूल डेयरी में रात्रि में बिजली गिरने से कई विधुत उपकरण जल गए। जिससे काफी नुकसान हो गया। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची थाना पुलिस ने जांच कर राजस्व कर्मियों को सूचना दी।

फफूंद थाना क्षेत्र माखनपुर गांव में किरण देवी पत्नी लक्ष्मीकांत राजपूत उम्र 27 वर्ष खेत में काम कर रही थी। इसी दौरान आकाशीय बिजली गिर गई।ग्रामीणों की सूचना पर पहुंचे परिजनों ने महिला को आनन-फानन में सीएचसी दिबियापुर में भर्ती कराया। जहां चिकित्सकों ने महिला को देखते मृत घोषित कर दिया। 

सास ने बताया कि बहू सुबह पांच बजे खेत पर काम करने गई थी वहीं पर उसके ऊपर आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गई। बहू के तीन बच्चे राज 9 वर्ष जो विकलांग है,प्रियांशी 7 वर्ष और नैतिक 5 वर्ष है। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने मामले में जांच पड़ताल कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 

दूसरी घटना: कुशल कन्नो गांव निवासी विश्राम सिंह पुत्र रघुनाथ सिंह सेंगर के अमूल डेयरी के कलेक्शन सेंटर पर रात्रि लगभग 12 बजे आकाशीय बिजली गिरने से अमूल्य डेयरी की पैड मशीन, इलेक्ट्रिक कांटा, पानी की मोटर, बिजली फिटिंग, पानी फिटिंग, पानी की टंकी सहित अन्य सामान जल गया। जिससे लाखों रुपये का नुकसान हो गया। 

सूचना पर पुलिस थाना पुलिस ने जांच कर राजस्व कर्मियों को सूचना दी।राजस्व कर्मियों ने नुकसान का आंकलन कर अपनी रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को सौंपने की बात कही।

सीओ राममोहन शर्मा ने बताया कि माखनपुर निवासी किरण देवी सुबह अपने खेत पर मूंगफली की फसल को एकत्रित करने गई थी अचानक इनके ऊपर आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गई। शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

ये भी पढ़ें- Kanpur: भाजपा कार्यकर्ताओं ने ओवैसी का फूंका पुतला; संसद में लगाए गए जय फिलिस्तीन के नारे की घोर निंदा की, बोले- सार्वजनिक रूप से मांगनी चाहिए माफी