बदायूं: आसमान से झोपड़ी पर गिरी बिजली, किसान की मौत

गुरुवार तड़के कोतवाली बिल्सी क्षेत्र के गांव गढ़ौली में छत पर बनी झोपड़ी पर गिरी थी बिजली

बदायूं: आसमान से झोपड़ी पर गिरी बिजली, किसान की मौत
चोखे लाल मौर्य का फाइल फोटो।

बिल्सी, अमृत विचार। तेज हवा और बारिश के दौरान आसमान में गरजती बिजली कोतवाली बिल्सी क्षेत्र के एक गांव में छत पर बनी झोपड़ी पर जा गिरी। झोपड़ी में सो रहे एक किसान की मौत हो गई। आसमानी बिजली से मकान के लिंटर में भी दरारें पड़ गईं। सूचना पर पुलिस गांव पहुंची। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

मामला कोतवाली बिल्सी क्षेत्र के गांव गढ़ौली का है। गांव निवासी किसान चोखे लाल मौर्य (52) पुत्र द्वारा प्रसाद अपने घर की छत पर सोते थे। बुधवार रात को भी खाना खाकर अपने घर की छत पर बनी झोपड़ी में सोए थे। परिवार के अन्य लोग नीचे सोए थे। गुरुवार तड़के तेज हवा के साथ बारिश आ गई। आसमान में बिजली गरजने लगी। तेज आवाज के साथ आसमानी बिजली झोपड़ी के पर जा गिरी। 

किसान की मौके पर ही मौत हो गई। लिंटर में भी दरारें पड़ गईं। गांव बिजली से चमक उठा। हादसे के बाद गांव में अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया। कुछ देर के बाद उनके परिजन और ग्रामीण पहुंचे। परिवार में कोहराम मच गया। ग्रामीणों ने तहसील बिल्सी प्रशासन को सूचित किया। बिल्सी एसडीएम प्रवर्धन शर्मा और पुलिस मौके पर पहुंची। जांच की। तहसील प्रशासन ने पीड़ित परिवार को सरकारी मदद का आश्वासन दिया है। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया।

ये भी पढ़ें- बदायूं: भुट्टा लेने गई किशोरी से दूसरे समुदाय के युवक ने किया दुष्कर्म