वायब्रेटर मशीन चलाते समय हादसा :  करंट की जद में आए श्रमिक की मौत, 2 घायल

वायब्रेटर मशीन चलाते समय हादसा :  करंट की जद में आए श्रमिक की मौत, 2 घायल

खरगूपुर, गोंडा/ अमृत विचार। इटियाथोक थाना क्षेत्र के भटपुरवा गांव में बुधवार की रात निर्माणाधीन मकान की छत डालने के दौरान बड़ा हादसा हो गया। निर्माण सामग्री तैयार कराने के लिए लगायी गयी वायब्रेटर मशीन में करंट उतर आया और इस करंट की चपेट में आकर तीन श्रमिक घायल हो गए।

हादसे के बाद निर्माण करा रहा भवन स्वामी काम बंद कराकर भाग गया। पड़ोसियों ने सभी को जिला अस्पताल पहुंचाया जहां उपचार के दौरान एक श्रमिक की मौत हो गयी जबकि दो का इलाज चल रहा है। मृतक के शव का पंचनामा भरकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। पुलिस घटना की छानबीन में जुटी है‌। हादसे के बाद मृतक के परिवार  में मचा है‌। 

थाना इटियाथोक के भटपुरवा गौसिहा निवासी रमेश दूबे मकान का निर्माण करा रहे हैं। बुधवार की रात निर्माणाधीन मकान की छत की ढलाई होनी थी। इसके लिए वायब्रेटर मशीन मंगायी गयी थी। छत ढलाई के लिए मसाला बनाते समय वायब्रेटर मशीन में अचानक करंट उतर आया जिससे काम कर रहा श्रमिक रमेश कुमार(40) निवासी मल्लापुर करंट की चपेट में आ गया।

साथ काम कर रहे ओमप्रकाश(50) व जोगी (55) उसे बचाने दौड़े तो वह भी करंट की चपेट में आ गए और तीनों गंभीर रूप से घायल हो गये। हादसे के बाद निर्माण करा रहे राजेश दूबे घटनास्थल से भाग निकले। पड़ोसियों की मदद से घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया गया जहां इलाज के दौरान रमेश की मौत हो गयी, जबकि दो का इलाज चल रहा है‌। हादसे के बाद मृतक के परिवार में कोहराम मचा है‌। अपराध निरीक्षक रमाशंकर राय ने बताया कि उपचार के दौरान रमेश की मौत हुई है। इसके अलावा ओमप्रकाश व जोगी का इलाज चल रहा है‌। फिलहाल दोनों की हालत खतरे से बाहर है। घटना की छानबीन की जा रही है।

यह भी पढ़ें:-सपा सांसद ने लोकसभा स्पीकर को पत्र लिखकर कहा- संसद से सेंगोल हटाकर लगाएं संविधान की कॉपी