कासगंज: दहेज की खातिर विवाहिता की गला दबाकर हत्या, मायके पक्ष ने ससुरालियों के खिलाफ दी तहरीर

कासगंज: दहेज की खातिर विवाहिता की गला दबाकर हत्या, मायके पक्ष ने ससुरालियों के खिलाफ दी तहरीर

कासगंज, अमृत विचार। सदर कोतवाली क्षेत्र के लोहार्रा गांव में एक विवाहिता की हत्या का मामला सामने आया है। मृतका के पिता की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। मायके पक्ष के लोगों ने पति, ससुर, जेठ सहित देवर के खिलाफ दहेज हत्या की तहरीर दी है। पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है।

सदर कोतवाली क्षेत्र के गुरहना गांव निवासी रामबीर सिंह ने अपनी पुत्री अंजलि की शादी दो वर्ष पूर्व  इसी थाना क्षेत्र के गांव लोहार्रा निवासी बसंत पुत्र सत्यवीर सिंह के साथ की थी। सत्यवीर ने अपनी बेटी की शादी में सामर्थ्य के साथ दान दहेज देकर हिंदू रीति रिवाज के साथ की थी‌। शादी में दिए गए दान दहेज से उसके ससुरालीजन संतुष्ट नहीं थे। अतिरिक्त दहेज की मांग कर रहे थे। मांग को लेकर मारपीट और मानसिक शोषण कर रहे थे। 

बीती रात बसंत और उसके पिता सत्यवीर जेठ दुष्यंत, देवर गोविंद ने मारपीट कर अंजलि की हत्या कर दी और घर से फरार हो गए। घटना की सूचना स्थानीय लोगों ने मायके पक्ष के लोगों को दी। मायके पक्ष के लोग बेटी की ससुर पहुंच गए और उसके शव को देखकर विलाप करने लगे। घटना की सूचना कोतवाली पुलिस को दी। मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने घटना की जानकारी ग्रामीणों और मायके पक्ष के लोगों से ली। 

पिता की तहरीर पर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इंस्पेक्टर राम वकील ने बताया की पिता की ओर से तहरीर मिल चुकी है। जिसमें पति सहित चार लोगों को नामजद किया गया है। शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मामले में आग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढे़ं- कासगंज: दिनदहाड़े पशु चोरों का आतंक, पशुपालक को खेत में बनाया बंधक...भैंस लेकर हुए फरार