हल्द्वानी: आखिरकार बनभूलपुरा से लापता छात्राओं की हुई बरामदगी,  चार गिरफ्तार

हल्द्वानी: आखिरकार बनभूलपुरा से लापता छात्राओं की हुई बरामदगी,  चार गिरफ्तार

हल्द्वानी, अमृत विचार। तमाम अटकलों के बाद आखिरकार बनभूलपुरा क्षेत्र की रहने वाली दो नाबालिग छात्राओं और उनके साथ लापता किशोर को पुलिस व एसओजी की संयुक्त टीम ने घटना के पांचवें दिन में यूपी के मुजफ्फरनगर स्थित मनसूर पुर रेलवे स्टेशन से सकुशल बरामद कर लिया है। पूरे मामले की एसएसपी पीएन मीणा ने प्रेसवार्ता कर खुलासा किया है। 

 आपको बता दें कि 11वीं और 9वीं की दो छात्राएं बीते गुरुवार यानी 20 जून की शाम करीब सात बजे घर के बाहर से लापता हो गई थीं। परिजनों का आरोप था कि मोहल्ले का ही रहने वाला एक 16 वर्षीय किशोर छात्राओं को बहला-फुसलाकर अपने साथ यूपी ले गया है। इसके बाद मामले ने तूल पकड़ लिया था। चूंकि मामला वनभूलपुरा से जुड़ा था तो मुद्दा दिल्ली तक पहुंचा और गृह मंत्रालय से भी इसकी मॉनटरिंग शुरू हो गई।

चार दिन तक पुलिस यूपी के बरेली, बदायूं, मुरादाबाद, रामपुर, उझानी व अन्य शहरों की खाक छानती रही लेकिन छात्राओं का कुछ भी पता नहीं चला। सोमवार की रात किशोर के मामा मोहम्मद अब्दुल शमी उर्फ भोला से पूछताछ में किशोर के छात्राओं को दिल्ली ले जाने की बात सामने आई। इसके बाद एसओ बनभूलपुरा नीरज भाकुनी, एसओजी प्रभारी संजीत राठौड़ और मंगल पड़ाव चौकी प्रभारी दिनेश जोशी की टीम ने पांचवें दिन ट्रेन में तीनों को पकड़ लिया। 

एसएसपी पीएन मीणा ने बताया कि दोनों छात्राएं सकुशल हैं। साथ ही इन्हें छिपाने और फरार रखने में मदद करने वाले बिहारी सिखेड़ा मुजफ्फरनगर निवासी आमिल, यूपी के मृदा टोला सहसवान बदायूं की निशा उर्फ नूरीन, उजैर उर्फ आसिफ और लाइन नम्बर 17 वनभूलपुरा अब्दुल शमी उर्फ भोला को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही नाबालिग किशोर को भी गिरफ्तार कर लिया है। इस प्रकरण को लेकर शहर में राजनीति गर्मा गई थी और तमाम अटकलों का दौर चल निकला था बहरहाल इस पूरे मामले के पटाक्षेप के बाद पुलिस ने राहत की सांस ली है।