Kanpur: रेलवे पर 120 तो जेड स्क्वायर पर एक करोड़ रुपये से ज्यादा बकाया, महापौर ने की बैठक, राजस्व वसूली की हुई समीक्षा

जेड स्क्वायर की माप कराने के निर्देश

Kanpur: रेलवे पर 120 तो जेड स्क्वायर पर एक करोड़ रुपये से ज्यादा बकाया, महापौर ने की बैठक, राजस्व वसूली की हुई समीक्षा

कानपुर, अमृत विचार। सोमवार को नगर निगम में गृहकर को लेकर महापौर प्रमिला पांडेय ने समीक्षा बैठक की। जोन-1 और 4 के अधिकारियों साथ हुई बैठक में सामने आया कि गृहकर को लेकर सर्वे करने वाली प्राइवेट कंपनी ने बड़ी लापरवाही बरती है। इससे लोगों को बड़ी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। महापौर ने कड़े निर्देश दिए कि राजस्व निरीक्षक की जांच के बाद ही हाउस टैक्स के बिल भेजे जाएं। उन्होंने कहा कि जेड स्क्वायर की माप कराई जाए। 

महापौर ने जोन-1 के जोनल अधिकारी विद्यासागर यादव से जेड स्क्वायर मॉल के हाउस टैक्स बकाये को लेकर जानकारी ली। जोनल ने बताया कि मॉल के ऊपर पहले करीब 53 लाख रुपये सलाना का टैक्स लगाया जाता था, जिसे अब बढ़ाकर 1.71 करोड़ रुपये कर दिया गया है। जल्द ही वसूली का नोटिस जारी कर दिया जाएगा। जोनल अधिकारी ने बताया कि रेलवे पर 120 करोड़ रुपये बकाया है, सभी को नोटिस भेजने की कार्यवाही की जा रही है। 

बैठक में जोन-1 की राजस्व वसूली का लक्ष्य 7 करोड़ 42 लाख रुपये बताया गया, कहा कि 3 करोड़ वसूली हो चुकी है। जबकि जोन-4 जोनल अधिकारी राजेश सिंह ने बताया कि 7.51 करोड़ रुपये लक्ष्य था, जबकि अभी तक 3.26 करोड़ रुपये वसूली हो चुकी है। बैठक में अपर नगर आयुक्त अमित कुमार भारतीय और जोन-1 व 4 के सभी कर अधीक्षक, राजस्व निरीक्षक मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- Kanpur Theft: रिटायर्ड अधिकारी के घर को चोरों ने बनाया निशाना, नकदी व जेवरात समेत इतने लाख का माल किया पार...

ताजा समाचार

बरेली: दो बच्चों की मां Facebook से दे बैठी दिल, प्यार चढ़ा परवान तो युवक के साथ हुई फरार, पति ने SSP से लगाई गुहार
प्रयागराज: करछना मे अधिवक्ता की पिटाई मामले में डीसीपी से मिले कांग्रेसी
Auraiya: तीन बच्चों की हत्यारिन मां के चेहरे पर कोई शिकन नहीं...चौथे बेटे का चेहरा दिखाने पर भड़की, बोली- ले जाओ, नहीं तो इसे भी मार दूंगी
Kanpur: पशुओं में बीमारी का जल्द चलेगा पता, बढ़ेगा दुग्ध उत्पादन, IIT कानपुर ने निजी कंपनी को हस्तांतरित की तकनीक
बदायूं: हैंडपंप पर पानी भरने के दौरान गिरी दीवार, बच्ची की मौत, एक घायल
लखनऊ: YouTube देखकर डायलिसिस करने का लगा आरोप, 9 महीने के बच्चे की मौत