बलरामपुर: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने फूंका कुलपति का पुतला

बलरामपुर: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने फूंका कुलपति का पुतला

बलरामपुर, अमृत विचार। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद बलरामपुर के कार्यकर्ताओं द्वारा शुक्रवार को नगर के वीर विनय चौराहे पर आचार्य नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में एमएससी के छात्र यशपाल की आत्महत्या मामले में आंदोलित 8 छात्रों के निष्कासन किए जाने की निंदा करते हुए आचार्य नरेंद्र देव विश्वविद्यालय के कुलपति के वृजेंद्र सिंह का पुतला फूंक कर विरोध प्रदर्शन किया ।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद आचार्य नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में एमएससी के छात्र यशपाल की आत्महत्या मामले में आंदोलित 8 छात्रों के निष्कासन किए जाने की निंदा करती है। अभाविप  आचार्य नरेंद्र देव विश्वविद्यालय के कुलपति के तानाशाहीपूर्ण रवैया को कदापि स्वीकार नहीं करेगी।  

उल्लेखनीय है कि आचार्य नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में विद्यार्थियों पर इस प्रकार का तानशाहीपूर्ण रवैया विश्वविद्यालय में व्याप्त घोर अनियमितता को दर्शाती है। अभाविप अवध प्रांत मंत्री पुष्पेंद्र वाजपेयी ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही के सह पर विश्वविद्यालय के कुलपति छात्रों से मनमानी करते हैं। जय शंकर मिश्रा प्रदेश मीडिया सह संयोजक ने कहा कि आचार्य नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के कुलपति भ्रष्टाचार से लिप्त है। विश्वविद्यालय के कुलपति को राजनैतिक दलों के कुछ लोगो का संरक्षण प्राप्त है जिससे शिक्षण संस्थान में अराजकता को बढ़ावा मिलता है। 

अम्बुज भार्गव ने बताया कि मामले में विश्वविद्यालय प्रशासन की लापरवाही घोर निंदनीय है इस प्रकरण से समाज में गहरा असंतोष व्याप्त है सर्व समाज विद्यार्थियों को न्याय दिलाने के लिए प्रतिबद्ध है। प्रदर्शन करने में नगर सह मंत्री रोहन, निशांत तिवारी,कॉलेज मंत्री शिवम दुबे, तुलसीपुर नगर सहमंत्री यशराज , अमन गुप्ता, शिव प्रताप, अशुतोष, अनुराग तिवारी, अमित त्रिपाठी, भानु, आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें -बहराइच: नगर पंचायत अध्यक्ष ने पीएम और सीएम को पत्र लिखकर कार्यकाल के जांच की उठाई मांग