पंतनगर: ATC इंचार्ज आशीष ने क्यों महिला का रूप धारण कर लगाई फांसी?

पंतनगर: ATC इंचार्ज आशीष ने क्यों महिला का रूप धारण कर लगाई फांसी?

पंतनगर, अमृत विचार। एयर ट्रैफिक कंट्रोल इंचार्ज आशीष कुमार चौसाली की संदिग्ध हालात में मौत हो गई है उनका शव फंदे से लटका मिला है। आशीष ने महिलाओं की तरह मेकअप किया हुआ था और शव फंदे से झूल रहा था, इस तरह का प्रकरण सामने आने के बाद पुलिस मामले की गुत्थी सुलझाने का प्रयास कर रही है। मृतक की पत्नी पिथौरागढ़ में सेंट्रल स्कूल में शिक्षिका है और गर्भवती बताई जा रही है जबकि मृतक के पिता पुलिस के रिटायर्ड दरोगा थे। बहरहाल इस मामले के पीछे की कहानी को पुलिस जल्द सुलझाने की बात कह रही है।

पिथौरागढ़ शहर निवासी आशीष चैसाली (35) पुत्र खीमानंद स्व. चैसाली पंतनगर एयरपोर्ट में एटीसी इंचार्ज के पद पर कार्यरत थे और एयरपोर्ट परिसर में बने सरकारी आवास में रहते थे। उनके साथ उनका भतीजा आकाश भी रहकर सिडकुल की किसी कंपनी में काम करता है। रविवार की रात आशीष का फुफेरा भाई उनके यहां आया था। तीनों ने एक साथ खाना खाया, जिसके बाद लगभग साढ़े दस बजे आकाश व परिचित वहीं सो गए जबकि आशीष दूसरे कमरे में सोने चला गया।

सोमवार सुबह लगभग छह बजे आकाश ने आशीष के कमरे का दरवाजा खटखटाया, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। लगभग साढ़े आठ बजे उसने पुनः आशीष के कमरे का दरवाजा खटखटाया, परंतु फिर भी कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली। उसने आस पड़ोस से आशीष के सहकर्मियों को बुलाया और उनके सहयोग से दरवाजे को तोड़ा, तो अंदर आशीष को पंखे में फंदे से लटके पाया। जिसके बाद एयरपोर्ट डायरेक्टर को सूचना देकर आशीष के शव को एयरपोर्ट की एंबुलेंस से जिला अस्पताल लाया गया, जहां डाॅक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। जानकारी के अनुसार आशीष शादीशुदा था और उसकी एक तीन वर्ष की बेटी सहित पत्नी गर्भवती है और वह पिथौरागढ़ सेंट्रल स्कूल में शिक्षिका है।

आशीष की मां भी सरकारी शिक्षिका हैं और पिता पुलिस विभाग में दरोगा थे, जिनकी लगभग दो वर्ष पूर्व मौत हो चुकी है। इसके अलावा आशीष का एक छोटा भाई भी है, जो शादीशुदा और दिल्ली में कार्यरत है। मृतक की पंतनगर के बड़ी मार्केट में कई व्यावारियों से अच्छी मित्रता थी। उनके अनुसार आशीष बहुत ही मृदुभाषी और मिलनसार व्यक्ति था।

महिला के गेटअप में पूरा श्रंगार कर फंदे पर लटका आशीष
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार फंदे पर लटका आशीष महिला के गेटअप में था। उसने नीचे पाजामा,  ब्लाउज और उसके ऊपर नाइटी पहन रखी थी। इतना ही नहीं उसने ब्लाउज के अंदर प्लास्टिक के कृत्रिम अंग भी लगाए थे। साथ ही लंबे बालों की विग पहनने के साथ ही होंठों पर लिपिस्टिक और माथे में बिंदी भी लगाई थी। हालांकि फंदे से शव उतारने के बाद लोगों ने उसकी नाइटी और विग उतारकर कंबल में लपेट दिया।

फोरेंसिक एक्स्पर्ट ने मौके से जुटाए साक्ष्य
पंतनगर एयरपोर्ट में एटीसी इंचार्ज की महिला के गेटअप में फंदे से लटककर मौत ने सभी को अचंभित कर दिया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस के उच्चाधिकारियों सहित फोरेंसिक एक्स्पर्ट की टीम ने घटना स्थल का मुआयना किया और मौके से मृतक के मोबाइल सहित अन्य साक्ष्य संकलित किए हैं। साथ ही पुलिस भी विभिन्न एंगलों से आत्महत्या के कारणों की जांच में जुट गई है। इधर मृतक के परिजनों को सूचना दे दी गई है, उनके देर रात तक पंतनगर पहुंचने की संभावना है।

पंतनगर एयरपोर्ट में एटीसी इंचार्ज पद पर तैनात कर्मी संदिग्ध परिस्थितियों में फंदे से लटका मिला है। सूचना मिलते ही पुलिस ने जिला अस्पताल पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लिया और पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मैंने और फोरेंसिक टीम ने मौके पर पहुंचकर मोबाइल व कमरे में मिली अन्य वस्तुए कब्जे में ले ली हैं। मृतक के मोबाइल की सीडीआर और सोशल मीडिया पर एक्टिविटी सहित बैंक अकाउंट से लेन-देन की जांच की जाएगी।
- मनोज कत्याल, एसपी सिटी रूद्रपुर

ताजा समाचार

रामपुर : इमामबाड़ा खासबाग में सजे हैं सोने-चांदी और तांबे के 1200 अलम, दिलाती है इमाम हुसैन के रोजे की याद
रामपुर : दहेज में बुलेट नहीं मिलने पर महिला को घर से निकाला, पति सहित चार लोगों पर रिपोर्ट दर्ज 
मुरादाबाद : कारपेंटर ने फंदा लगाकर की आत्महत्या, पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंपा
यूरो 2024 : Mikel Merino के गोल से स्पेन सेमीफाइनल में, मेजबान जर्मनी बाहर 
लखनऊ: अब संस्कृत भाषा में भी देख सकेंगे Vlog, CSU में छात्रों ने सीखी वीडियो बनाने की तकनीक
मुरादाबाद : दुबई में ली ट्रेनिंग, महानगर में की साइबर ठगी....लोगों से धोखाधड़ी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार