पुलिस ने कार में पकड़ी नकली मिठाई, कार्रवाई के नाम पर खींच रहे हाथ 

पुलिस ने कार में पकड़ी नकली मिठाई, कार्रवाई के नाम पर खींच रहे हाथ 

पयागपुर/बहराइच, अमृत विचार। पयागपुर क्षेत्र में रविवार को एक चार पहिया वाहन में पुलिस ने नकली मिठाई पड़ी। वहां को थाने लाया गया है लेकिन अब कार्रवाई के नाम पर पुलिस खाद्य विभाग तो खाद्य विभाग पुलिस पर पल्ला झाड़ रही है।

पयागपुर में रविवार को वाहनों की चेकिंग के दौरान खुटेहना चौकी प्रभारी विपिन कुमार ने बहराइच की तरफ़ से आ रही एक ऑल्टो कार UP40 H/6949 को रोकने का प्रयास किया तो वो वाहन बैक कर भागने की कोशिश कर रहा था, लेकिन पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए गाड़ी रोक ली,इस दौरान जॉच करने पर गाड़ी में चार बड़े बड़े डिब्बों मे लगभग चालीस किलो छेना और बीस किलो मावा रखा मिला। जिसके बारे में पूछताछ करने पर सही जबाव न मिलने पर पुलिस ने मिठाईयों सहित वाहन थाने ले आए। 

चौकी प्रभारी विपिन कुमार का कहना है कि इस संबंध में जो भी कार्रवाई होगी वो थानाध्यक्ष द्वारा निर्णय लिया जायेगा। खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारी विनोद कुमार से बात की गई तो उन्होंने ने इस प्रकरण से किनारा करते हुए कहा कि जब पुलिस ने पकड़ा है तो उसे ही कार्रवाई  करने का अधिकार है। फिलहाल जब पुलिस द्वारा मुझे सूचना मिलेगी तो देखूंगा। वहीं थानाध्यक्ष कमल शंकर चतुर्वेदी ने बताया कि वाहन चालक से पूछताछ की जा रही है और आवश्यक कागजात मांगे गए हैं उपलब्ध होने पर नियमानुसार कार्रवाई की जायेगी। फिलहाल दो माह में चौथी बार इस तरह की मिठाइयों की खेप पकड़ी गई है। जो यह संकेत दे रहा है कि नकली मिठाईयों का कारोबार बड़े सुनियोजित तरीके से फल फूल रहा है और मोटी कमाई की चाहत से आम जनता के सेहत से खिलवाड़ किया जा रहा है। सामाचार लिखे जाने तक कोई कार्रवाई नहीं हो सकी थी।

ये भी पढ़ें -देवरिया में चार घंटे के लिए हिरासत में लिए गए सांसद रामभुआल, दीपू निषाद के परिजनों से करनी थी मुलाकात