रुद्रपुर: रिश्वत लेते जिला आबकारी अधिकारी अशोक मिश्रा गिरफ्तार, मांगी थी 70 हजार की रिश्वत

रुद्रपुर: रिश्वत लेते जिला आबकारी अधिकारी अशोक मिश्रा गिरफ्तार,  मांगी थी 70 हजार की रिश्वत

रुद्रपुर, अमृत विचार। सतर्कता अधिष्ठान सेक्टर हल्द्वानी की टीम ने जिला आबकारी अधिकारी को 70 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ के बाद विजिलेंस की टीम ने आरोपी जिला आबकारी अधिकारी को हल्द्वानी साथ ले गई और पूछताछ शुरू कर दी है। जिला आबकारी गिरफ्तारी की गिरफ्तारी के बाद आबकारी विभाग में हड़कंप मच गया। आरोप था कि जिला आबकारी अधिकारी खटीमा के शराब ठेकेदार से रिश्वत का दबाव बना रहा था।

जानकारी के अनुसार 2 जुलाई 2024 को खटीमा के शराब ठेकेदार ने पुलिस उपाधीक्षक सतर्कता अधिष्ठान सेक्टर हल्द्वानी को लिखित शिकायत दी कि जिला आबकारी अधिकारी अशोक मिश्रा शराब कारोबार में अड़चन डाल रहे हैं। बेवजह रिश्वत की मांग कर रहे हैं। शिकायत को गंभीरता से लेते हुए पुलिस उपाधीक्षक अनिल मनराल ने प्रारंभिक जांच कराई तो शिकायत सही पाई गई। इसके बाद सतर्कता अधिष्ठान की टीम ने अपना जाल बिछाया और निरीक्षक विनोद कुमार यादव के नेतृत्व में ट्रेप टीम का गठन किया।

विजिलेंस टीम के बिछाए जाल के मुताबिक शिकायतकर्ता रिश्वत की 70 हजार रकम लेकर आबकारी कार्यालय पहुंचा और जैसे ही जिला आबकारी अधिकारी के हाथ में रकम थमाई तो विजिलेंस टीम ने रंग हाथ पकड़ लिया। इसके बाद भारी पुलिस ने मुख्य गेट को बंद कर आवाजाही बंद कर दी। पूछताछ के बाद विजिलेंस की टीम जिला आबकारी अधिकारी अशोक कुमार मिश्रा को हल्द्वानी ले गई है। जिला आबकारी अधिकारी की गिरफ्तारी से विभाग में हड़कंप मच गया है।

एक शराब ठेकेदार द्वारा शिकायत दर्ज करवाई थी कि पिछले साल का अधिभार जमा कराने के बाद माल उठाने का आवेदन जिला आबकारी कार्यालय में किया था। जिस पर जिला आबकारी अधिकारी ने माल उठाने के अधिभार की रकम पर दस फीसदी रिश्वत मांगी और 70 हजार रुपये देने का दबाव बनाया। शिकायती पत्र के आधार पर ट्रैप टीम ने जिला आबकारी अधिकारी को रंगे हाथों रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है और टीम पूछताछ के बाद आगे की कार्रवाई करेगी।

-विनोद कुमार यादव, निरीक्षक सतर्कता अधिष्ठान, हल्द्वानी