आगरा: 'आज गर्मी बहुत है...मेरे AC वाले कमरे पर आ जाओ', ट्रेनी महिला दारोगा ने की इंस्पेक्टर की शिकायत 

आगरा: 'आज गर्मी बहुत है...मेरे AC वाले कमरे पर आ जाओ', ट्रेनी महिला दारोगा ने की इंस्पेक्टर की शिकायत 

demo pic

आगरा। शहर के एक थाने में तैनात इंस्पेक्टर पर ट्रेनी महिला दारोगा के गंभीर आरोपों ने पुलिस महकमे में खलबली मचा दी है। ट्रेनी महिला दरोगा का आरोप है कि थाना प्रभारी उसके साथ अश्लील बातें करते हैं। इतना ही नहीं रात को बुलाकर अपने एसी वाले कमरे में सोने के लिए कहते हैं। जिसकी ट्रेनी महिला दरोगा ने शिकायत दर्ज कराई है। जिसके बाद एत्मादपुर एसीपी सुकन्या शर्मा को इस पूरे मामले की जांच सौंपकर दो दिन में रिपोर्ट मांगी गई है। जबकि प्रारंभिक जांच के आधार पर आरोपी इंस्पेक्टर और थाने के एक एसआई को निलंबित कर दिया गया है। 

कमरे में बुलाने का आरोप
दरअसल, आगरा में एक इंस्पेक्टर अपनी आशिक मिजाजी के लिए चर्चा का विषय बने हुए हैं। थाने में ही तैनात ट्रेनी महिला दरोगा ने थाना प्रभारी पर अश्लील हरकतें करने अपने कमरे में बुलाने का आरोप लगाया है। बता दें, शुक्रवार रात को इंस्पेक्टर और ट्रेनी महिला दरोगा संदिग्ध हालत में एक कमरे में पाए गए थे। इसके बाद मामले ने तूल पकड़ा और शनिवार को महिला दरोगा ने इंस्पेक्टर के खिलाफ खुलकर मोर्चा खोल दिया। जिसके बाद पुलिस महकमे में खलबली मच गई। 

लिखित शिकायत कर महिला दरोगा ने लगाए कई गंभीर आरोप
महिला दरोगा ने पुलिस कमिश्नर जे. रविन्द्र गौड़ से इंस्पेक्टर की लिखित शिकायत करते हुए कई गंभीर आरोप लगाए हैं। ट्रेनी महिला दरोगा का आरोप है कि इंस्पेक्टर फोन पर उससे अश्लील बातें और ऑफिस में बैठाकर अश्लील हरकतें करते हैं। साथ ही अपने कमरे में बुलाते हैं। जबकि विरोध करने पर धमकाते हैं कि जीडी में रिपोर्ट डाल दूंगा, नई नौकरी है एक रिपोर्ट में चली जाएगी। साथ ही कहते हैं कि अपने घर पर शादी के लिए मना कर दो, मैं तुमसे शादी करूंगा। आरोप है कि जब बीते दिनों महिला दरोगा छुट्टी पर अपने घर गई थी तो, इंस्पेक्टर ने गलत तरीके से उसके मोबाइल की लोकेशन निकलवाई। 

महिला दरोगा ने आरोप लगाया है होली के दिन भी उसे पूरे दिन आफिस में बैठाकर रखा और उसके साथ गलत हरकत करने की कोशिश की। जिसका विरोध किया तो उसे धमकाया गया। इतना ही नहीं बीती 20 जून की देर रात में इंस्पेक्टर ने फोन करके कहा कि आज गर्मी बहुत है और मेरे कमरे में एसी लगा हुआ, यहां आकर सो जाओ। तुम्हारे लिए ही एसी लगवाया है। आरोप है कि इस सबसे परेशान होकर जब महिला दरोगा ने थाने के बाहर कमरा लेने के लिए कहा तो इंस्पेक्टर नाराज हो गए और बौखलाकर उसकी जीडी में रिपोर्ट लिखा दी। साथ ही कहा कि थाने के बाहर कमरा मत लेना। 

वहीं शुक्रवार को इंस्पेक्टर और ट्रेनी महिला दरोगा एक साथ कमरे में पाए जाने के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया। जिसके बाद महिला दरोगा ने इंस्पेक्टर के खिलाफ खुलकर मोर्चा खोल दिया और पुलिस कमिश्नर जे. रविंद्र गौड़ से लिखित शिकायत की। जिस पर पुलिस कमिश्नर ने एसीपी एत्मादपुर सुकन्या शर्मा को पूरे मामले की जांच सौंपकर दो दिन में रिपोर्ट देने को कहा है। फिलहाल प्रारंभिक जांच के आधार पर इंस्पेक्टर और थाने के एक एसआई को निलंबित कर दिया गया है। जबकि दो दिन में पूरी जांच रिपोर्ट आने पर बड़ी कार्रवाई हो सकती है। वहीं ट्रेनी महिला दरोगा की शिकायत के बाद से पुलिस महकमें में खलबली मची हुई है। 

डीसीपी सिटी सूरज कुमार राय ने बताया कि इस शिकायत से पहले ट्रेनी महिला दरोगा के की भी एक शिकायत मिली थी। दोनों ही मामलों की एसीपी एत्मादपुर जांच करेंगी। जांच रिपोर्ट में जो भी सामने आएगा, उसके आधार पर दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढे़ं- आगरा: घर में लगी आग में कारोबारी का बेटा जिंदा जला, सिलेंडर में धमाके से फैली दहशत