फोन पर बोला युवक- 'मैं CM का विशेष सचिव हूं, BSA औरैया को तो हम देवरिया साइड भेज देंगे', फिर हुआ ये...पढ़ें

फोन पर बोला युवक- 'मैं CM का विशेष सचिव हूं, BSA औरैया को तो हम देवरिया साइड भेज देंगे', फिर हुआ ये...पढ़ें

औरैया, अमृत विचार। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का विशेष सचिव बताकर व्यक्ति ने निलंबित शिक्षिका का निलंबन निरस्त कराने के ऐवज में गोरखनाथ मंदिर में प्रसाद के लिए हजारों रूपए मांगे। व्यक्ति ने अपने आपको मुख्यमंत्री कार्यालय से मुख्यमंत्री का विशेष सचिव बताकर शिक्षिका का निलंबन निरस्त कराने के लिए गोरखनाथ मंदिर में प्रसाद चढ़ाने के नाम पर रूपये मांगे।

व्यक्ति ने अपना परिचय मुख्यमंत्री का विशेष सचिव बताते हुए शिक्षिका को कान्फ्रेंस पर सुनवाया कि बेसिक शिक्षा अधिकारी (बीएसए) औरैया बात कर रहे हैं। जवाब मिला जी बीएसए औरैया बात कर रहा हूं। निलंबित शिक्षिका के बारे में जानकारी कर कहा इस शिक्षिका का निलंबन तत्काल समाप्त करिए।

निलंबित शिक्षिका को काल करके बताया जाता है कि मैं मुख्यमंत्री का विशेष सचिव हूं। आप परेशान मत हो हम आपके साथ है, इस बीएसए औरैया को तो हम रामपुर देवरिया साइड भेज देंगे। मुख्यमंत्री की फोटो लगी वाट्सएप से निलंबित शिक्षिका को मैसेज दिया गया कि आपके निलंबन निरस्त करा दिया जा रहा है बस आपको गोरखनाथ मंदिर के लिए प्रसाद हेतु 31 हजार रूपये डालने होगे।

पहले 15 हज़ार रूपये रूपए डाल दें और निलंबन निरस्त हो जाने के बाद 16 हज़ार रूपये डालने की बात कही गई।अपने आपको मुख्यमंत्री का विशेष सचिव बताने वाले व्यक्ति द्वारा कहा गया कि जल्द ही पैसे डाल दें क्योंकि मंदिर में प्रसाद का समय 5 बजे तक ही मान्य होगा। निलंबन निरस्त कराने को लेकर व्यक्ति ने 8 से 10 बार फोन पर शिक्षिका से बात की, कई बार बीएसए औरैया को कान्फ्रेंस में लेकर प्रकरण के बारे में जानकारी भी हासिल की।

निलंबित शिक्षिका को फ्रॉड का आभास होने लगा। निलंबित शिक्षिका ने इसकी शिकायत शनिवार को दिबियापुर थाना दिवस में उपस्थित होकर जिलाधिकारी से की। शिकायती पत्र देकर निष्पक्ष जांच कर कार्रवाई की मांग की है।

इस सम्बन्ध में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी से सम्पर्क किया तो उनका फोन रिसीव नहीं हुआ। अब देखना होगा कि ऐसे फ्राड करने वालों पर जिला प्रशासन क्या कार्रवाई करता है।

यह भी पढ़ें- Kanpur: वक्फ संपत्ति में हेराफेरी कर भू माफिया ने खड़ी कर दीं इमारतें, मुतवल्ली के खेल में फंसी अरबों की जायदाद