Unnao: पूर्णिमा के अवसर पर श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डुबकी...घाट पर सत्य नारायन की कथा भी की

पूर्णिमा के अवसर पर जगह-जगह हुआ शरबत वितरण का आयोजन

Unnao:  पूर्णिमा के अवसर पर श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डुबकी...घाट पर सत्य नारायन की कथा भी की

उन्नाव, अमृत विचार। पूर्णिमा के अवसर पर शनिवार को सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालु सुबह गंगा तट पहुंचे। भोर पहर से ही श्रद्धालुओं ने गंगा में आस्था की डुबकी लगा कर पुण्य कमाया। जिसके बाद श्रद्धालुओं ने घाट पर सत्य नारायन की कथा भी सुनी। पूर्णिमा स्नान के दौरान सुरक्षा के लिहाज से पुलिस व गोताखोर मौजूद रहे।

बता दें पूर्णिमा के अवसर पर जनपद के सभी गंगा घाटों पर नगर के अलावा कानपुर, लखनऊ, रायबरेली, बालामऊ, हरदोई समेत तमाम स्थानों से सुबह से ही श्रद्धालुओं के आने का सिलसिला शुरू हो गया था। इस दौरान सैकड़ों श्रद्धालुओं ने गंगा में स्नान किया।

श्रद्धालुओं की भीड़ सभी घाटों पर देखी गयी। इस दौरान श्रद्धालुओं ने हर हर गंगे का उद्घोष कर गंगा में स्नान किया। वहीं कुछ श्रद्धालुओं ने गंगा तट पर बैठे पंडों को दान दक्षिणा देने के अलावा सत्य नारायन की कथा का भी श्रवण किया।

स्नान के बाद श्रद्धालुओं ने गंगातट पर लगी दुकानों पर खरीददारी की। गंगा तट पर सुबह से लेकर दोपहर तक स्नान करने आने वाले श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। सुरक्षा को देखते हुए गंगा घाटों पर पुलिस व गोताखोर मौजूद रहे। वहीं पूर्णिमा के अवसर पर नगर में जगह जगह शर्बत वितरण व भंडारे का आयोजन कराया गया।