Kannauj News: जर्जर मकान का लिंटर गिरने से बेटे की मौत, पिता गंभीर रूप से घायल, अस्पताल में भर्ती

नायब तहसीलदार व लेखपाल ने मौके पर जाकर की जांच-पड़ताल

Kannauj News: जर्जर मकान का लिंटर गिरने से बेटे की मौत, पिता गंभीर रूप से घायल, अस्पताल में भर्ती

कन्नौज, अमृत विचार। गांव में पुराने जर्जर मकान की दीवार गिराते समय लिंटर अचानक भरभराकर ढह गया, जिससे उसमें पिता-पुत्र दब गए। ग्रामीणों ने मलबा हटाकर दोनों को बाहर निकाला और राजकीय मेडिकल कॉलेज ले गए, जहां डॉक्टरों ने बेटे को मृत घोषित कर दिया, जबकि पिता की हालत गंभीर बनी हुई है। हादसे की जानकारी पाकर मौके पर पहुंचे नायब तहसीलदार व लेखपाल ने जांच पड़ताल की। 

कन्नौज में लिंटर गिरने से मौत 2

सदर कोतवाली क्षेत्र के महचंदापुर गांव में शुक्रवार सुबह शीशपाल (52) पुत्र बालकराम और उनका बेटा मनी (13) पुराना जर्जर मकान तोड़ रहे थे। उन्होंने एक तरफ की दीवार गिरा दी और थकने पर वहीं बैठकर सुस्ताने लगे। सुबह आठ बजे के करीब दीवार पर टंगा लिंटर अचानक भरभराकर ढह गया, जिसके नीचे शीशपाल व मनी दब गए। 

परिजनों ने शोर मचाया तो मौके पर सैकड़ों ग्रामीण एकत्र हो गए। लोगों ने मलबा हटाकर घायल पिता-पुत्र को बाहर निकाला और डॉ. भीमराव रामजी आंबेडकर राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय ले गए, जहां डॉक्टरों ने मनी को मृत घोषित कर दिया और शीशपाल को भर्ती कर लिया। 

हादसे से परिजनों में चीख-पुकार मच गई। जानकारी पाकर नायब तहसीलदार हिमांशु प्रभाकर व लेखपाल अजय अवस्थी मौके पर पहुंचे और परिजनों से घटना की जानकारी ली। शीशपाल के छोटे भाई वीरभान ने पुलिस को सूचना दी, जिस पर मनी के शव का पोस्टमार्टम कराया गया। शाम को महादेवी घाट पर उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया।

यह भी पढ़ें- Kanpur News: केस्को के संविदा कर्मी की करंट की चपेट में आने से मौत; फॉल्ट ठीक करते समय हुआ हादसा