Unnao News: अतिक्रमण हटवाने के दौरान उग्र भीड़ ने लेखपाल को पीटा, मामले की जांच में जुटी पुलिस

जाम में फंस कर राहगीर व अधिकारी अक्सर रहते हैं परेशान

Unnao News: अतिक्रमण हटवाने के दौरान उग्र भीड़ ने लेखपाल को पीटा, मामले की जांच में जुटी पुलिस

उन्नाव, अमृत विचार। शहर में जाम की समस्या को देखते हुये डीएम ने दो दिन पहले उन्नाव शहर का भ्रमण कर अवैध अतिक्रमण करने वालों को चिह्नित किया था। जिसके बाद राजस्व की टीम जेसीबी लेकर छोटे चौराहे पर अतिक्रमण हटाने पहुँची। इसी दौरान मोहल्ले के लोग इकट्ठे होकर इसका विरोध करने लगे। विरोध के दौरान एक लेखपाल को भी लोगों ने पीट दिया। जिसके बाद घंटों बवाल चलता रहा। सूचना पर पहुँचे कोतवाली प्रभारी ने समझा कर मामले को शांत कराया है।

शहर में जाम की समय रोज की हो गयी है। बड़ा चौराहा से लेकर गांधी नगर तिराहे तक पहुंचने में जाम के दौरान लोगों को आधे से ज्यादा घंटे का वक्त गुजारना पड़ता है। जाम में फंस कर राहगीर व अधिकारी अक्सर परेशान देखे जा सकते है। इसकी शिकायत लोगों ने डीएम गौरांग राठी से की। इसके बाद दो दिन पहले डीएम ने प्रशासनिक अफसर के साथ शहर का भ्रमण किया और अवैध अतिक्रमण को चिह्नित किया।

जिसके बाद एसडीएम, सिटी मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में पैदल गश्त कर लोगों को अवगत कराया कि अवैध अतिक्रमण करने वालों स्वयं ही अतिक्रमण को हटा लें नहीं तो प्रशासन के द्वारा हटाया जाएगा। रात करीब 11 बजे राजस्व की टीम में मौजूद लेखपाल पालिका के कर्मचारी जेसीबी लेकर छोटा चौराहा स्थित एक मोबाइल शॉप और कपड़े की मोबाइल की दुकान के पास अतिक्रमण को हटा रहे थे।

इसी दौरान मोहल्ले के लोग उग्र हो गये और उनके साथ मारपीट करने लगे। किसी तरह लेखपाल जान बचाकर भागा और घटना की जानकारी कोतवाली पुलिस को दी। सूचना मिलने के बाद कोतवाली प्रभारी प्रमोद कुमार मिश्रा पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे।

इस दौरान उग्र लोगों ने पुलिस से भी नोकझोंक करने का प्रयास किया। हालांकि घंटों देरी तक हंगामा बवाल चला रहा। जिसके बाद भारी पुलिस बल देख कोतवाली प्रभारी ने बातचीत कर मामले को शांत कराया है। बताया जा रहा है कि लेखपाल ने मारपीट करने वालों के खिलाफ कोतवाली में कुछ लोगों के खिलाफ तहरीर दी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

ये भी पढ़ें- Unnao News: गंगा में सीधे गिर रहे कई नाले, स्नानार्थियों की आस्था पर पहुंच रही ठेस...रोक के बावजूद धड़ल्ले से गिर रहे