Unnao News: बलवाइयों से निपटने के पुलिस ने की मॉकड्रिल...जवानों ने क्षमता का किया प्रदर्शन, ये दी गई जानकारी

उन्नाव में बलवाइयों से निपटने के लिये किया गया मॉकड्रिल

Unnao News: बलवाइयों से निपटने के पुलिस ने की मॉकड्रिल...जवानों ने क्षमता का किया प्रदर्शन, ये दी गई जानकारी

उन्नाव, अमृत विचार। उन्नाव में रविवार को बलवाइयों से निपटने के लिए मॉकड्रिल किया गया। एसपी सिद्धार्थ शंकर मीणा ने पुलिस को दंगाइयों से निपटने के लिए अभ्यास कराया। इस दौरान बलवाइयों से निपटने के लिए जवानों ने भी अपनी क्षमता का प्रदर्शन किया।

बलवा के दौरान बलवाइयों से निपटने के लिए पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ शंकर मीणा के निर्देशन पर रविवार को चांदमारी बट में दंगाभ्यास किया गया। बलवा नियंत्रण ड्रिल में करीब 350 पुलिसकर्मियों ने भाग लिया। बलवाइयों से निपटने के लिए पुलिस कितना तैयार है, इसका अभ्यास कराया गया जिसका जायजा एसपी लेते रहे। 

जहां कहीं पुलिस से कोई चूक होती एसपी सुधार का आदेश देते रहे। बलवाइयों को खदेड़ने से लेकर घायलों को अस्पताल ले जाने और बलवाइयों की गिरफ्तारी करके पुलिस जवानों ने क्षमता का प्रदर्शन किया।

इस दौरान जनपद के सभी सीओ सिटी सोनम सिंह, सीओ बीघापुर माया रॉय, सीओ पुरवा सोमनेन्द्र विश्वास, थाना प्रभारीगण, प्रतिसार निरीक्षक रिजर्व पुलिस लाइन मय पुलिस बल द्वारा विधि विरुद्ध भीड़ को तितर-बितर करने के लिये रबर बुलेट गन, लाठी चार्ज, आंसू गैस के गोले एंटी राइट गन, टियर गैस गन, हैंड ग्रेनेड आदि शस्त्रों के संबन्ध जानकारी साझा करते हुए बलवा ड्रिल का अभ्यास किया गया। 

साथ ही समस्त सर्किल के पुलिसकर्मियों को एसपी, एएसपी, सीओ, द्वारा दंगाइयों बलवाइयों पर एंटी राइट गन, टियर गैस गन, हैंड ग्रेनेड, टियर स्मोक सेल, नेट आदि के प्रयोग के समय बरती जाने वाली सावधानियां के बारे में अवगत कराया गया। फायर ब्रिगेड की गाड़ियों का इन परिस्थितियों में किस प्रकार प्रयोग करना है। इसकी जानकारी दी गयी।