पीलीभीत: रामा नर्सिंग होम के संचालकों का नहीं सर्जिकल लाइन से कोई नाता, पुलिस ने सीएमओ को लिखा पत्र...मांगी रिपोर्ट 

पीलीभीत: रामा नर्सिंग होम के संचालकों का नहीं सर्जिकल लाइन से कोई नाता, पुलिस ने सीएमओ को लिखा पत्र...मांगी रिपोर्ट 

पूरनपुर, अमृत विचार: रामा नर्सिंग होम में ऑपरेशन के बाद प्रसूता की मौत और सदमे में पति के दम तोड़ने के मामले में नर्सिंग होम संचालकों की मुश्किल बढ़ती दिखाई दे रही है। पोस्टमार्ट रिपोर्ट में लापरवाही उजागर होने के बाद पुलिस विवेचना को गति देने में जुट गई है।  सीएमओ के पत्र लिखकर रिपोर्ट मांगी गई है। 

बता दें कि थाना सेहरामऊ के गांव पिपरा मुजप्ता के नन्हे लाल की पत्नी रीता देवी को प्रसव पीड़ा होने पर पूरनपुर के कोतवाली रोड पर स्थित रामा नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया था। परिजन की मर्जी के बिना संचालकों ने ऑपरेशन कर दिया। महिला ने बेटे को जन्म दिया था। इलाज में लापरवाही से प्रसूता की मौत का आरोप लगाते हुए नर्सिंग होम के बाहर शव रखकर हंगामा किया गया था।

पति नन्हेलाल की ओर से नर्सिंग होम संचालक योगेश कुमार वर्मा, हिमांशु वाजपेयी और आरपी राठौर के खिलाफ  रिपोर्ट दर्ज की गई थी। पत्नी की मौत के बाद सदमे में पति नन्हेलाल की भी सोमवार सुबह मौत हो गई थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में लापरवाही उजागर होने के बाद पुलिस विवेचना को गति दे रही है। ये भी सामने आया है कि रामा नर्सिंग होम के तीनों संचालक, जिन पर एफआईआर दर्ज की गई है। 

बताते हैं कि इनमें से किसी का भी सर्जिकल लाइन से दूर-दूर तक नाता नहीं है। इसके बावजूद पिछले कई महीनों से नर्सिंग होम का संचालन किया जा रहा था। इसे लेकर कुछ जिम्मेदारों से संचालकों की करीबियों को लेकर भी चर्चाएं तेज हैं। फिलहाल रीता देवी की मौत के मामले में नर्सिंग होम संचालकों पर दर्ज एफआईआर की विवेचना शुरू कर दी गई है। पुलिस को स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट की आवश्यकता है। कोतवाली पुलिस ने सीएमओ को पत्र भेजकर नर्सिंग होम संचालन से संबंधित दस्तावेज मांगे हैं। इसमें पंजीकरण और ऑपरेशन करने वाले डॉक्टर की जानकारी  मांगी गई है। 

इस मामले में एफआईआर पहले से दर्ज है। विवेचना कराई जा रही है। स्वास्थ्य विभाग से नर्सिंग होम के संचालन से संबंधित रिपोर्ट मांगी गई है। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार मुकदमे में आगे की कार्रवाई तय की जाएगी- संजीव कुमार शुक्ला, कोतवाल पूरनपुर

यह भी पढ़ें- पीलीभीत: जच्चा-बच्चा की मौत के मामले में यूपी नर्सिंग होम सील, सीएमओ ने जांच के लिए गठित की टीम