बहराइच: GST टीम ने दुकानों पर की छापेमारी, स्टॉक में कम मिला समान तो थमाया 40 लाख का कर नोटिस

बहराइच: GST टीम ने दुकानों पर की छापेमारी, स्टॉक में कम मिला समान तो थमाया 40 लाख का कर नोटिस

बहराइच, अमृत विचार। अपर आयुक्त राज्य कर अयोध्या के निर्देशन में जीएसटी की टीम ने शहर के दुकानों पर जांच की। एक दुकान पर फर्म के अनुसार कम सामान मिला। जिस पर लगभग 40 लाख रुपये का कर बनाते हुए नोटिस दी गई।

अपर आयुक्त ग्रेड1 राज्य कर अयोध्या जोन के निर्देशन में गोण्डा के अधिकारीयों नें बहराइच मे ऐसे व्यापारियों के यहाँ छापेमारी की, जिनके रिटर्न एवं कर देयता में कमियां और समय से कर न जमा करते हुए उसे छुपाने का प्रयास किया जा रहा था। ऐसे व्यापारियों को चिन्हित करते हुए उनके विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई की गई। 

गोण्डा रेंज के अधिकारियो ने बहराइच शहर मे स्थित इलेक्ट्रोनिक्स गुड्स की फर्म में एसी, फ्रिज वाशिंग मशीन एलईडी, फ्रिजर, टीवी, म्यूजिक सिस्टम, गीजर, आदि की खरीद बिक्री की जाती है। ऐसी फर्म के मुख्य व्यापार स्थल व ब्रांच स्थल की जांच संयुक्त रूप से 4 टीमों ने एक साथ छापेमारी की। जांच के दौरान फर्म के व्यापार स्थल से लगभग दो करोड़ का माल कम पाया गया। 

इस सम्बन्ध मे व्यापारी से पूछताछ की गई, लेकिन कोई स्पष्ट कारण नहीं बताया गया। कम पाए गए स्टॉक पर लगभग 40 लाख रुपये का कर बनता है। जिस पर नियमानुसार 18 प्रतिशत की दर से ब्याज भी देय है। इसके लिए व्यापारी को टीम ने नोटिस जारी किया। छापेमारी के दौरान कुछ संदिग्ध/अनियमित प्रपत्र भी पाए गए, जिन्हें कब्जे में लिया गया।

छापेमारी के दौरान अमरजीत राम उपायुक्त, राज्य कर गोण्डा के साथ कपिल शर्मा सहायक आयुक्त (सचल दल)गोण्डा, मधुसूदन सिंह (सहायक आयुक्त खंड 3 बहराइच, अभिषेक निगम,जय सिंह सोनकर, आंनद मोहन श्रीवास्तव सहित अन्य मौजूद रहें।

यह भी पढ़ें:-यूपी विधान परिषद की एक सीट के लिये 12 जुलाई को होगा उपचुनाव