बरेली: सीओ लाइन के खिलाफ शिकायत करने बाद हेड कांस्टेबल पर ही गिर गई गाज, SSP ने किया निलंबित

बरेली: सीओ लाइन के खिलाफ शिकायत करने बाद हेड कांस्टेबल पर ही गिर गई गाज, SSP ने किया निलंबित

बरेली, अमृत विचार : सीओ लाइन प्रियतोष त्रिपाठी के अपने आवास में फ्री का एसी लगवाने के मामले की शिकायत करने वाले हेड कॉन्स्टेबल धर्मेन्द्र कुमार को एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान ने निलंबित कर दिया और विभागीय जांच के आदेश दिए।

पुलिस लाइन में जीपी स्टोर के इंचार्ज रहे हेड कांस्टेबल धर्मेंद्र कुमार ने आरोप लगाया था कि आरआई हरमीत के कहने पर सीओ लाइन प्रियतोष त्रिपाठी के सरकारी आवास पर एसी लगवाया था और जब एसी के अनुमति पत्र पर आरआई से हस्ताक्षर कराने के बाद सीओ के पास गए थे तो उन्होंने हस्ताक्षर न करते हुए इसे एडजेस्ट करने को कहा। 

साथ ही अनुमति पत्र पर लिखा हुआ पेन से काट दिया था। इसके अलावा भी कई आरोप हेड कॉन्स्टेबल ने लगाए थे। इस मामले की जांच एसएसपी ने एसपी देहात दक्षिणी को सौंपी थी। एसी दक्षिणी ने मामले में सीओ समेत नौ लोगों के बयान दर्ज करने के लिए नोटिस जारी किया था। उधर मंगलवार को एसएसपी ने हेड कॉन्स्टेबल धर्मेन्द्र कुमार को निलंबित कर दिया। 

आरोप है कि कथित गम्भीर आरोपों के संंबंध में पुलिस अधीक्षक दक्षिणी जांच कर रहे हैं। जांच में दिए गए बयानों को घोर अनुशासनहीनता दिखाते हुए सोशल मीडिया पर शेयर किया गया। साथ ही कई समाचार पत्रों में कथित बयान देकर पुलिस विभाग की छवि को धूमिल किया। ऐसा करके हेड कॉन्स्टेबल ने जांच प्रभावित करने की कोशिश करने के साथ घोर लापरवाही और अनुशासनहीनता की है। इसकी वजह से उसे निलंबित किया गया।

यह भी पढ़ें- बरेली: सीओ मीरगंज की बढ़ेंगी मुश्किलें, पीड़ित भट्ठा मालिक के बयान दर्ज...जानिए मामला