कानपुर : राधे-राधे इस्पात कंपनी के डायरेक्टर को भेजा जेल

52 करोड़ की टैक्स चोरी में डीजीजीआई इंटेलिजेंस लखनऊ की टीम ने की कार्रवाई

कानपुर : राधे-राधे इस्पात कंपनी के डायरेक्टर को भेजा जेल

फजलगंज स्थित कार्यालय में छापा मारकर पकड़ी टैक्स चोरी

कानपुर, अमृत विचार। डायरेक्टर जनरल जीएसटी इंटेलिजेंस (डीजीजीआई) लखनऊ की टीम ने फजलगंज स्थित राधे-राधे इस्पात कंपनी के कार्यालय में छापेमारी कर 52 करोड़ रुपये की टैक्स चोरी पकड़ी। टीम ने कंपनी के डायरेक्टर को गिरफ्तार कर स्पेशल सीजेएम की कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने उन्हें 9 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। 

के ब्लॉक किदवई नगर निवासी नवीन जैन (57) श्री राधे-राधे इस्पात प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर हैं। फतेहपुर, मलवां में उनकी फर्म है, साथ ही फजलगंज, सिग्मा हाउस प्लॉट नंबर 17 में उनका कार्यालय है। डीजीजीआई लखनऊ की टीम को काफी समय से इस्पात कंपनी में टैक्स चोरी की जानकारी मिल रही थी। जिस पर टीम ने फजलगंज स्थित कार्यालय में छापेमारी की। छापेमारी के दौरान टीम ने 52 करोड़ रुपये की टैक्स चोरी पकड़ी।

टीम ने कंपनी डायरेक्टर नवीन जैन को गिरफ्तार करते हुए बुधवार को स्पेशल सीजेएम कुमुदलता त्रिपाठी की कोर्ट में पेश किया। टीम की ओर से कोर्ट में प्रार्थना पत्र दिया गया कि मामले की जांच अभी प्रचलित है, इसलिए आरोपी की न्यायिक अभिरक्षा स्वीकृत की जाए, जिससे साक्ष्य प्रभावित न हों। इसके बाद कोर्ट ने कंपनी डायरेक्टर को 9 जुलाई तक के लिए जेल भेज दिया।

यह भी पढ़ें: लखनऊ: ओम बिड़ला को समाजवादी चिंतक दीपक मिश्र ने दी बधाई

ताजा समाचार