बिजनौर: मिड डे मील के डीसी 50 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

बिजनौर: मिड डे मील के डीसी 50 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

बिजनौर, अमृत विचार : मिड डे मील के जिला समन्वयक राशू कुमार को विजिलेंस की टीम ने 50 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया। विजिलेंस टीम राशू कुमार को गिरफ्तार कर साथ ले गई।

मूल रूप से गांव रामोरूपपुर निवासी राशू कुमार पिछले कई वर्षों से मिड डे मील के डीसी ( डिस्ट्रिक्ट कोआर्डिनेटर) पद पर तैनात हैं। परिषदीय स्कूलों में उनकी देखरेख में मिड डे मील का वितरण किया जाता है। बुधवार को शिकायत पर बरेली से पहुंची विजिलेंस की टीम ने एक एनजीओ को मिड डे मील वितरण के लिए एनओसी देने के नाम पर 50 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। 

बताया जा रहा है कि राशू कुमार संस्था को एनओसी देने के लिए लाखों रुपये की मांग कर रहे थे। संस्था की शिकायत पर विजिलेंस टीम ने बुधवार को उनके कार्यालय से 50 हजार की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के बाद टीम उन्हें लेकर बरेली चली गई। बता दें कि राशू कुमार की पत्नी आकांक्षा चौहान नूरपुर ब्लॉक की ब्लॉक प्रमुख हैं। 

बताया जाता है कि राशू चौहान व उनकी पत्नी के सत्ताधारी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से घनिष्ठ संबंध हैं। पार्टी की अधिकांश बैठकों में आकांक्षा चौहान की मौजूदगी रहती है। सोशल मीडिया में भी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ उनकी फोटो वायरल होती रहती है।

यह भी पढ़ें- बिजनौर: बाइक सवार चार लोगों पर गिरी बिजली, एक की मौत, तीन झुलसे