बरेली: समीक्षा बैठक में डीएम ने जाहिर की नाराजगी, बोले- राजस्व वसूली में उदासीन अमीनों को हटाएं

बरेली: समीक्षा बैठक में डीएम ने जाहिर की नाराजगी, बोले- राजस्व वसूली में उदासीन अमीनों को हटाएं

बरेली, अमृत विचार : विकास भवन में बुधवार को राजस्व और कर करेत्तर की समीक्षा बैठक में डीएम रविन्द्र कुमार ने कम वसूली पर नाराजगी जाहिर की। उन्होंने बहेड़ी, फरीदपुर और मीरगंज में प्रति अमीन वसूली कम मिलने पर अगली बैठक तक 10 लाख तक की वसूली के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि कार्याें के प्रति उदासीन रहने वाले अमीनों को हटाया जाए। वहीं नगर पंचायत शाही और ठिरिया निजावत खां की वसूली लक्ष्य से कम होने पर सुधार के निर्देश दिए।

डीएम ने कहा कि बाढ़ की वजह से जिन गांवों के डूबने की आंशका रहती है और जहां-जहां नदी के बीच में खेत हैं वहां के खेत स्वामियों को नोटिस देकर सतर्क कर दें। उन्होंने कहा कि निर्विवादित विरासत के लंबित मामलों का अभियान चलाकर निस्तारण कराएं। लेखपाल और कानूनगो को निर्देश दिए कि गांवों में जाकर ग्राम सचिवालय में मुनादी कराकर लोगों की विरासत बनवाएं। 

कृषक दुर्घटना बीमा योजना के तहत 62 आवेदन लंबित पाए गए। डीएम ने कहा कि पैसा आ चुका है और जल्द ही संबंधित के खाते में धनराशि भेज दी जाए। उन्होंने एंटी भू-माफिया पोर्टल पर सूचनाएं अपडेट और सही करने के भी निर्देश दिए। कर करेत्तर की समीक्षा में आबकारी अधिकारी, वन विभाग, खनन विभाग को राजस्व बढ़ाने के लिए कहा। उन्होंने आईजीआरएस, सीएम डैश बोर्ड, जनता दर्शन, कानून व्यवस्था के मामलों को प्राथमिकता से लेने के आदेश दिए। इस दौरान एडीएम प्रशासन दिनेश, एडीएम सिटी सौरभ दुबे, सिटी मजिस्ट्रेट राजीव कुमार शुक्ला, सभी एसडीएम समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- बरेली: सरकारी जमीन से नहीं हटा कब्जा तो कलेक्ट्रेट का घेराव करेंगे किसान, कार्रवाई की मांग