बरेली: गोवंश के कारण घटी कोई घटना तो नपेंगे सम्बंधित क्षेत्र के अधिकारी, डीएम ने दिए निर्देश

बरेली: गोवंश के कारण घटी कोई घटना तो नपेंगे सम्बंधित क्षेत्र के अधिकारी, डीएम ने दिए निर्देश

डीएम रविंद्र कुमार(फाइल फोटो)

बरेली, अमृत विचार : डीएम रविंद्र कुमार की अध्यक्षता में गोवंश संरक्षण के लिए विकास भवन स्थित सभागार में बैठक हुई। इस दौरान सीडीओ जग प्रवेश ने बताया कि जिले में 13 वृहद गो संरक्षण केंद्र बनाए जाने थे, उनमें से 10 बन गये हैं। सात गोशालाओं को हैंडओवर करा दिया गया है। शेष तीन गोशालाएं भी जल्द ही हैंडओवर कर दी जाएंगी। डीएम ने चेतावनी दी कि अगर गोवंशों के चलते कहीं पर कोई घटना घटती है तो संबंधित क्षेत्र के अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

बैठक के दौरान सभी खंड विकास अधिकारी और अधिशासी अधिकारी नगर निकायों को डीएम ने निर्देश दिए कि 5 जुलाई तक अभियान चलाकर गोवंशों को संरक्षित किया जाए। इसमें प्राथमिकता के आधार पर नंदियों को संरक्षित किया जाए। बैठक में स्थाई/अस्थाई गो आश्रय स्थलों में संरक्षित गोवंशों के भरण-पोषण के लिए चारागाह भूमि को कब्जामुक्त कराकर उस पर हरा चारा उगाए जाने के निर्देश भी दिये। 

उप जिलाधिकारी बहेड़ी ने बताया कि 10 एकड़ का एक क्षेत्र खंड विकास अधिकारी बहेड़ी को हरा चारा उगाये जाने हेतु उपलब्ध कराया गया है। इस पर जिलाधिकारी ने उक्त क्षेत्र के चारों तरफ पेड़ लगवाने और जमीन पर नैपियर घास उगाने के निर्देश दिए। वहीं बहेड़ी और शेरगढ़ के खंड विकास अधिकारी को नई गोशाला के निर्माण के लिए उपयुक्त जगह का चयन कर रिपोर्ट देने को भी कहा। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी जग प्रवेश, अपर जिलाधिकारी प्रशासन दिनेश, अपर जिलाधिकारी नगर सौरभ दुबे, नगर मजिस्ट्रेट राजीव कुमार शुक्ला, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ. मेघ श्याम आदि उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें- बरेली: एक सप्ताह के ब्लॉक से 53 ट्रेनें होंगी प्रभावित, कहीं जाने से पहले यात्री पढ़ लें पूरी खबर