शाहजहांपुर: घूरे पर पड़ी चूल्हे की राख से छप्पर में लगी आग, दो मवेशियों की मौत...युवक झुलसा

शाहजहांपुर: घूरे पर पड़ी चूल्हे की राख से छप्पर में लगी आग, दो मवेशियों की मौत...युवक झुलसा

गढ़िया रंगीन, अमृत विचार: घूरे पर पड़ी चूल्हे की राख से कस्बा निवासी विधवा के छप्पर दार घर में आग लग गई। आग से एक पड्डा, एक बछड़ा की जलकर मौत हो गई। एक किशोरी और एक भैंस भी झुलस गई। ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। पुलिस ने मौका मुआयना कर मामले की जानकारी ली। 

कस्बा निवासी शांति देवी ने बताया की जेठ की लड़की को देखने के लिए रिश्तेदार आ रहे थे। घर में तैयारियां चल रही थी। बुधवार दोपहर 12 बजे के समय सभी काम काज में लगे थे। तेज हवा चल रही थी। घर के पड़ोस में कूड़े के ढेर लगे हैं, जिन पर किसी ने चूल्हे की राख डाल दी, जिसमें आग थी। हवा से आग उड़कर मकान के बाहर पड़े छप्पर पर गिर गई और छप्पर से आग की लपटे निकलने लगी। 

घर के बाहर खेल रहे बच्चों ने आग की लपटों को देखा तो वह चीखने चिलाने लगे । आवाज सुनकर सभी भाग कर पहुंचे। छप्पर में बंधे जानवरों को निकालने के लिए शांति की बेटी रीना घुस गई लेकिन तब तक देर हो चुकी थी, आग की चपेट में आकर एक पड्डा, एक बछड़ा की मौत हो गई। रीना और एक भैंस आग में फंस गई जिसे जैसे तैसे बाहर निकाला गया, रीना भी बुरी तरह से झुलस गई। 

आग की लपटे बढ़ती जा रही थी। जिनपर ग्रामीणों ने पड़ोस के तालाब से पानी डालकर काबू पाया। आग से घर में रखा हजारों का सामान भी जलकर राख हो गया।सूचना पर पहुंची पुलिस ने पुलिस ने मौका मुआयना कर मामले की जानकारी ली। मामले की जानकारी राजस्व विभाग को दे दी गई है।

यह भी पढ़ें- विधवा के मकान में नकब लगाकर नगदी सहित लाखों के जेवर चोरी