बाराबंकी: समाधान दिवस में डीएम और एसपी ने सुनीं जनता की समस्याएं, मौके पर 7 शिकायतों का ही हो सका समाधान

राजस्व विभाग से सबसे अधिक 83 शिकायती प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए

बाराबंकी: समाधान दिवस में डीएम और एसपी ने सुनीं जनता की समस्याएं, मौके पर 7 शिकायतों का ही हो सका समाधान

बाराबंकी, अमृत विचार। शासन स्तर पर जनता की समस्याएं उनके ही पास के इलाके में सुनने के लिए तहसील मुख्यालय पर समाधान दिवस का आयोजन जिले की सभी तहसीलों में शनिवार को किया गया। फतेहपुर में डीएम सत्येंद्र कुमार की अध्यक्षता व एसपी  दिनेश कुमार सिंह की मौजूदगी में तहसील दिवस का आयोजन किया गया। अलग-अलग विभागों में जनता से जुड़ी हुई 145 समस्याओं को लेकर लोगों ने डीएम को प्रार्थना पत्र सौंपा। 

जिसमें राजस्व विभाग से सबसे अधिक 83 शिकायती प्रार्थना पत्र आए। इनमें से मौके पर महज 7 प्रार्थना पत्रों का निस्तारण किया जा सका। इस मौके पर डीएम सत्येंद्र कुमार ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जनता की समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण कराया जाए। 

डीएम ने कहा कि राजस्व से जुड़े हुए मामलों को हर स्थिति में तेजी से निपटायें। जबकि नवाबगंज तहसील में एसडीएम विजय त्रिवेदी की अध्यक्षता में तहसील दिवस का आयोजन किया गया। यहां कुल 97 शिकायती प्रार्थना पत्र आये। यहां भी सबसे अधिक मामले राजस्व विभाग से जुड़े आये। यहां राजस्व विभाग से जुड़े हुए 65 शिकायती पत्र प्राप्त हुए। जिनमें से मौके पर राजस्व विभाग से जुड़े तीन शिकायतों का निस्तारण किया गया। 

वहीं तहसील रामसनेहीघाट में एसडीएम रामआसरे वर्मा की अध्यक्षता में तहसील परिसर में समाधान दिवस का आयोजन किया गया। यहां कुल 41 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए। यहां भी सबसे ज्यादा मामले राजस्व विभाग से जुड़े हुए पाए गए। राजस्व विभाग से जुड़े 23 मामलों में से एक मामले का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया। रामनगर के तहसील सभागार में एसडीएम पवन कुमार की अध्यक्षता व पुलिस क्षेत्राधिकार आलोक पाठक की मौजूदगी में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। 

यहां कुल 96 मामलों से संबंधित प्रार्थना पत्र आए। जिनमें से आठ शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया। इसी तरह जिले की सभी तहसीलों में समाधान दिवस का आयोजन किया गया। तहसील के सभी उच्च अधिकारियों व संबंधित विभागों के अधिकारियों को डीएम में आए हुए शिकायती पत्रों का शीघ्रता से निस्तारण के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें: लखनऊ: नैनीताल बैंक बेचने के विरोध में हड़ताल, अधिकारियों और कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन