Kanpur: प्लॉट पर कब्जा लेने गए वकीलों पर अंधाधुंध फायरिंग, एक वकील चपेट में आने से घायल, इलाके में मची अफरातफरी

Kanpur: प्लॉट पर कब्जा लेने गए वकीलों पर अंधाधुंध फायरिंग, एक वकील चपेट में आने से घायल, इलाके में मची अफरातफरी

कानपुर, अमृत विचार। काकादेव थानाक्षेत्र के गीता नगर अंबेडकरपुरम इलाके में शुक्रवार देर शाम उस समय हड़कंप मच गया जब प्लॉट पर कब्जा लेने गए वकीलों पर पड़ोसी ने बेटे के साथ लाइसेंसी रायफल से अंधाधुंध फायरिंग कर दी। क्षेत्र के लोगों में अफरातफरी मच गई। इस दौरान कई लोगों ने अपने दुकानों के शटर तक गिरा दिए। इस दौरान सूचना पर पीआरवी मौके पर पहुंची। 

घटना की गंभीरता को देखते हुए काकादेव इंस्पेक्टर भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने फायरिंग कर रहे आरोपी पिता-पुत्र को हिरासत में लेकर लाइसेंसी रायफल जब्त कर ली। बताया जा रहा है, कि इस वारदात में एक वकील घायल हो गया। पुलिस ने पशुपति नगर नौबस्ता निवासी वकील की तहरीर पर पिता पुत्र के खिलाफ हत्या के प्रयास समेत अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई है। 
  
अंबेडकर नगर निवासी राघवेंद्र सिंह के पड़ोस में रहने वाली विनीता परिहार में अपना प्लॉट यशोदा नगर पशुपति नगर निवासी हिमांशु दीक्षित, जरौली निवासी दिलीप कुमार और मछरिया नौबस्ता निवासी कुलदीप सिंह को बेच दिया था। कोर्ट में इसका बैनामा 17 मई को हो गया था। 

शुक्रवार शाम तीनों वकील अपने प्लॉट पर कब्जा लेने आए थे, तभी विरोध करते हुए पड़ोसी राघवेंद्र सिंह ने अपने बेटे देवेंद्र के साथ मिलकर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस ने पशुपति नगर नौबस्ता निवासी वकील हिमांशु दीक्षित की तहरीर पर पिता पुत्र के खिलाफ हत्या के प्रयास समेत अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई है। 

पुलिस इस मामले में आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगालने में जुट गई है। इस सबंध में डीसीपी सेंट्रल आरएस गौतम ने बताया कि आरोपी राघवेंद्र और देवेंद्र के खिलाफ हत्या के प्रयास, शांति भंग करना और आम आदमी के जीवन को खतरे में डालने की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। आरोपी के लाइसेंस को कैंसिल कराने के लिए जिलाधिकारी को पत्र लिखा जाएगा। 

यह भी पढ़ें- Kanpur: सूफी खानकाह एसोसिएशन ने हिंदू तीर्थ यात्रियों पर हमले का किया विरोध, कहा- आतंकवाद के खिलाफ खड़े हों मुसलमान