Kanpur: खलवा पुल पर लगेंगे इलेक्ट्रिक पंप और जनरेटर, विधायक ने नगर आयुक्त के साथ इन मुद्दों को लेकर की बैठक

Kanpur: खलवा पुल पर लगेंगे इलेक्ट्रिक पंप और जनरेटर, विधायक ने नगर आयुक्त के साथ इन मुद्दों को लेकर की बैठक

कानपुर, अमृत विचार। जूही खलवा पुल पर जलभराव को दूर करने के लिये 2 जनरेटर पंप को हटाकर दो इलेक्ट्रिक मोटर पम्प विथ जनरेटर लगेगा। जूही सम्पवेल पर अभी 4 जनरेटर पंप लगे हुए हैं। इनके स्थान पर मोटर पंप लगाये जाएंगे ताकि बरसात में जलभराव को खलवा पुल से जल्द से जल्द निकाला जा सके। किदवई नगर विधायक महेश त्रिवेदी ने नगर आयुक्त के साथ बरसात और नाला सफाई पर बैठक में यह निर्णय लिया।

नगर आयुक्त शिवशरणप्पा जीएन विधायक महेश त्रिवेदी के कार्यालय पहुंचे। बरसात को लेकर एवं अन्य नागरिक समस्याओं के सम्बन्ध में वार्ता की। विधायक ने निर्देश दिये कि बसन्त बिहार का नाला जो हमीरपुर की ओर जाता है, उसमें मेट्रो ने खुदाई के दौरान पाट दिया है, तत्काल पटे नाले को खुलवाया जाये। जोन-5 में गोविन्द नगर में राम आसरे नगर में जलभराव पर चर्चा हुई। 

नगर आयुक्त ने मुख्य अभियन्ता को निर्देश दिये कि मौके का निरीक्षण करते हुए प्रस्ताव प्रस्तुत किया जाये। सोटे वाले बाबा मन्दिर के पास पूर्व में जलकल विभाग द्वारा बनायी गयी सीवर लाइन में रोड कटिंग होने के कारण नाला टूट गया था। निर्देश दिये कि नाला मरम्मत का कार्य पूर्ण करते हुए तत्काल रोड बनाया जाये। गौशाला चौराहे के पास जल भराव के निदान के लिये एक नाला बनाये जाने के निर्देश दिये गये।

लक्ष्मीपुरवा में पानी के लिए लगाया जाम

रायपुरवा थानाक्षेत्र के लक्ष्मीपुरवा में तीन दिन से पानी की सप्लाई न होने के चलते बुधवार देर 12 बजे सैकड़ों लोग सड़क पर उतर आए। इलाकाई लोगों ने लक्ष्मीपुरवा से अफीमकोठी जाने वाली सड़क पर बैठकर रोड जाम कर दिया और पानी की सप्लाई शुरु होने तक बैठे रहने की बात कही। लोगों का आरोप है कि जलकल रात 12 बजे के बाद पानी की सप्लाई करता है। वहीं तीन दिन से पानी की आपूर्ति ठप है। रायपुरवा थाना प्रभारी ने बताया लोगों को समझाकर सड़क से हटाया गया है। पानी न मिलने से लोगों में नाराजगी है।

यह भी पढ़ें- Kanpur: जोन एक के तहत केडीए ने अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई; अवैध प्लाटिंग पर 71 के खिलाफ तहरीर, भू-माफियाओं में सनसनी