'मुस्लिम लड़कियों का हिंदू लड़कों से प्रेम विवाह...', मौलाना तौकीर रजा बोले- साजिश के तहत हमारी बेटियों को किया जा रहा गुमराह

'मुस्लिम लड़कियों का हिंदू लड़कों से प्रेम विवाह...', मौलाना तौकीर रजा बोले- साजिश के तहत हमारी बेटियों को किया जा रहा गुमराह

बरेली, अमृत विचार: उत्तर प्रदेश के ज़िला बरेली में इत्तेहाद-ए-मिल्लत काउंसिल के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना तौकी रज़ा ख़ान ने कहा कि एक साजिश के तहत हमारी बेटियों को बहला-फुसलाकर गुमराह किया जा रहा है। इसलिए हमारी जिम्मेदारी है कि हम बच्चियों का ख्याल रखें। ऐसे हालात से बचने का रास्ता सुझाते हुए कहा कि इसकी सिर्फ एक ही सूरत है और वो है तालीम। बच्चियों को दुनियावी तालीम के साथ दीन की शिक्षा जरूर दिलाएं। 

अपनी पार्टी के विस्तार कार्यक्रम के दौरान बरेली में दरगाह आला हजरत परिसर स्थित अपने आवास पर पहुंचे नव-नियुक्त पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं से मुलाकात के दौरान मौलाना तौकीर रज़ा ख़ान ने ये चिंता जताई है। सनद रहे कि बरेली में पिछले कुछ समय से अंतर-धार्मिक प्रेम-विवाह की घटनाओं में बढ़ोत्तरी देखी जा रही है।

रुहेलखंड परिक्षेत्र के विभिन्न जनपदों की कई मुस्लिम लड़कियों ने यहां बरेली पहुंचकर अपना धर्म बदला और दूसरे समुदाय के अपने प्रेमियों के साथ विवाह रचाया। मौलाना का बेटियों की परवरिश और दीनी तालीम पर ज़ोर देने का संदेश इसी संदर्भ में देखा जा रहा है।  

मौलाना तौकीर रज़ा ने कहा कि आज की राजनीति में मुसलमानों के लिए बेहतर रास्ता यही है कि समाज के बीच आपसी भाईचारा बढ़ाएं। उन्होंने कहा कि आपसी एकता और शिक्षा ही समाज को मज़बूती की राह पर आगे बढ़ाएगी। इसलिए आपस में एक रहें। मौलाना ने बुराईयों से बचने और तालीम पर ध्यान केंद्रित करने का संदेश देते हुए कहा कि अपने बेटे-बेटियों को बराबर की तालीम दिलाकर अच्छा इंसान बनाएं। 

आइएमसी के मीडिया प्रभारी मुनीर इदरीसी ने बताया कि पार्टी संगठन को लगातार विस्तारित करने का काम चल रहा है। खाली पड़े पदों पर नई जिम्मेदारियां दी जा रही हैं। मौलाना ने अपने आवास पर पहुंचे नव-नियुक्त पदाधिकारियों को नियुक्ति पत्र दिए।

खानखाहे तहसीनिया के प्रबन्धक शुएब रज़ा खान को आईएमसी का युवा प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। इसके अलावा मुहम्मद मोहसिन को बरेली के जिला महासचिव और जाहिद कुरैशी को बरेली महासचिव, शाबान खान वारसी को यूथ महासचिव नियुक्त किया है। 

इस दौरान डॉ. नफीस खान, मुनीर इदरीसी, नदीम कुरैशी, फरहत ख़ान, मकदूम बेग, तकदीरुल हसन, अल्तमश रजा, साजिद अब्बासी सकलेनी समेत पार्टी के अन्य पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- बरेली: NEET परीक्षा परिणामों में हुई धांधली व पेपरलीक के विरोध में पछास ने दिया ज्ञापन