Kanpur: किशोर ने फांसी लगाकर दी जान, परिजन का आरोप- पुलिस की प्रताड़ना से परेशान होकर की खुदकुशी

Kanpur: किशोर ने फांसी लगाकर दी जान, परिजन का आरोप- पुलिस की प्रताड़ना से परेशान होकर की खुदकुशी

कानपुर, अमृत विचार। महाराजपुर थाना क्षेत्र के गौरिया  में 15 वर्षीय किशोर ने गांव के बाहर नीम के पेड़ में फांसी पर झूल कर अपनी जान दे दी।आरोप है कि पड़ोस के गांव के युवकों और पुलिस की प्रताड़ना से सदमे में आए किशोर ने ऐसा कदम उठाया।

मृतक के भाई शिवम पाल ने पुलिस को दी अपनी तहरीर में कहा कि दो दिन पहले उसका छोटा भाई शिवा भैंसो को चराने के लिए गांव के बाहर ऊसर मैदान के पास गया था। वहीं पर उचटी गांव के लड़के क्रिकेट खेल रहे थे। इस दौरान उन लड़कों में से एक अमरनाथ पुत्र रामकुमार का मोबाइल गायब हो गया, जिसका आरोप क्रिकेट खेल रहे लडको ने शिवा पर लगा दिया।

यही नहीं जिस युवक का मोबाइल गुम हुआ उसने साथियों संग शिवा की पिटाई भी की और मंगलवार को पुलिस में उसके खिलाफ मोबाइल चोरी का प्रार्थना पत्र भी से दिया। परिजनों का आरोप है कि उसके बाद कुछ पुलिस वाले घर पर आए और जबरन शिवा से चोरी कबूलने का वीडियो बना लिया साथ ही जेल भेजने की धमकी भी दी।

बस इसके बाद से ही शिवा भयभीत था और गुरुवार सुबह गांव के बाहर नीम के पेड़ पर फंदे से लटकता हुआ उसका शव मिला। घटना के बाद मृतक के परिजनों और ग्रामीणों ने पुलिस और अमरनाथ पर प्रताड़ना का आरोप लगाकर खूब हंगामा किया। मौके पर भारी फोर्स तैनात कर दिया गया।काफी देर चले हंगामे के बाद पुलिस ने कार्रवाई का आश्वासन देकर लोगो को शांत कराया। पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया।

एसओ महाराजपुर सुरेंद्र सिंह ने बताया कि मृतक के परिजनों ने अमरनाथ और इंद्रपाल नाम के युवकों के खिलाफ तहरीर दी है, जिसकी जांच की जा रही है। किसी का दोष साबित होता है तो कार्रवाई की जायेगी। एसओ महाराजपुर सुरेंद्र सिंह ने परिजनों और ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया।

यह भी पढ़ें- Kanpur: जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज में छात्रा की संदिग्ध हालत में मौत, परिजनों में मचा कोहराम