Kanpur: खुलासा: 62 साल के बुजुर्ग ने लूटी थी चेन, साथी संग की टप्पेबाजी, दी नकली चेन, दोनों लुटेरे गिरफ्तार

Kanpur: खुलासा: 62 साल के बुजुर्ग ने लूटी थी चेन, साथी संग की टप्पेबाजी, दी नकली चेन, दोनों लुटेरे गिरफ्तार

कानपुर, अमृत विचार। बीते 27 मई को इनाम में टीवी, फ्रिज निकलने का झांसा देकर वृद्धा की चेन लूटने वाले दो लुटेरों को किदवई नगर पुलिस ने गिरफ्तार किया। गिरफ्तार लुटेरों में 62 साल के वृद्ध ने महिला की चेन लूटी थी। घटना को अंजाम देने के बाद शातिर ने अपने साथी को नकली चेन बेचने के लिए पकड़ा दी। साथी लुटेरा जब चेन बेचने पहुंचा तब उसे अपने साथ हुई टप्पेबाजी का अहसास हुआ।

लाल कालोनी निवासी निशा सक्सेना (63) के पति अनिल की छह माह पहले मौत हो गई थी, जिसके बाद से वह अकेले रहती हैं। बेटा आकाश नोएडा स्थित एक कंपनी में मैनेजर के पद पर कार्यरत है। निशा के मुताबिक बीते 27 मई की दोपहर करीब साढ़े तीन बजे स्कूटी सवार दो युवक उनके घर पहुंचे और बेटे का इनाम में टीवी, फ्रिज निकलने का झांसा देकर उसका बेटे का नंबर मांगा।

नंबर देने से मना करने के बाद वह वापस मुड़ीं तभी पीछे से झपट्टा मार कर एक लुटेरे ने उनकी चेन छीन ली। वृद्धा जब तक शोर मचातीं तब तक लुटेरे फरार हो गए थे। किदवई नगर पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगाल कर लुटेरों की तलाश शुरू कर दो लुटेरों को गिरफ्तार किया। डीसीपी साउथ रविंद्र कुमार ने बताया कि किदवई नगर पुलिस ने करीब 200 सीसीटीवी कैमरे की जांच की, जिसमें स्कूटी का नंबर मिला।

नंबर के आधार पर पुलिस ने 11 ब्लॉक गोविंद नगर निवासी अश्वनी दुग्गल (62) व किदवई नगर, लेबर कॉलोनी निवासी विशाल गुलाटी को गिरफ्तार किया। डीसीपी ने बताया कि आरोपी अश्वनी ने वृद्धा के साथ चेन लूट की घटना को अंजाम दिया था। घटना को अंजाम देने के बाद चेन बेच कर लखनऊ चला गया था। डीसीपी साउथ के मुताबिक अश्वनी ने साथी विशाल को नकली चेन बेचने को दी थी। अश्वनी के खिलाफ किदवई नगर में चोरी, लूट व स्वरूप नगर में चोरी के मुकदमें दर्ज हैं।

यह भी पढ़ें- Kannauj: मानकों की अनदेखी: स्टेशन पर गिरा निर्माणाधीन छज्जा, बड़ा हादसा होने से बचा, जांच के आदेश