बिजली कटौती से परेशान होकर सड़क पर उतरे किसान-ग्रामीण, कासगंज-ढोलना मार्ग पर लगाया जाम

बिजली कटौती से परेशान होकर सड़क पर उतरे किसान-ग्रामीण, कासगंज-ढोलना मार्ग पर लगाया जाम

कासगंज, अमृत विचार: बिलराम फीडर से विद्युत की बाधित आपूर्ति को लेकर ग्रामीणों और किसानों ने सोमवार को आक्रोश व्यक्त किया। सड़क पर उतरे ग्रामीण और किसानों ने बिलराम फीडर का घेराव किया। तथा अवरोध लगकार कासगंज-ढोलना मार्ग पर जाम लगा दिया। जाम की जानकारी पर पहुंची पुलिस ने आक्रोशितों को समझाकर जाम खुलवाया है। 

बिलराम फीडर से कस्बा बिलराम के अलावा आसपास दर्जन भर ग्रामों को विद्युत की आपूर्ति दी जाती है। इस भीषण गर्मी में आम-जनमानस ही नहीं बल्कि किसानों और ग्रामीणों को भी बिजली की आवश्यकता है। अघोषित कटौती और व्यवस्थित रूप से बिजली न मिलने के कारण किसानों की फसलें सूख रही है। सोमवार को लामबंद किसान और ग्रामीण सड़क पर उतर आए और बिलराम फीडर पर पहुंचकर घेराव किया।

विभागीय अधिकारियों से विरुद्ध नारेबाजी की। जब किसानों को सुनने कोई नहीं पहुंचा तो किसानों का आक्रोश बढ़ गया। किसानों ने अवरोध लगाकर कासगंज-ढोलना मार्ग पर जाम लग दिया। जाम लगते ही सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी लंबी कतारें लग गई। जाम की जानकारी पर ढोलना पुलिस मौके पर पहुंची और आक्रोशित किसानों को समझाया। 

इंस्पेक्टर अजयवीर सिंह ने ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि वे बिजली विभाग एवं उच्च अधिकारियों से बातचीत कर क्षेत्र की विद्युत आपूर्ति को व्यवस्थित कराएंगे। पुलिस के समझाने के बाद गुस्सा शांत हुआ। ग्रामीणों ने इस चेतावनी के साथ जाम खोला कि यदि विद्युत की आपूर्ति विधिवत नहीं मिली तो वह पुन: सड़क पर उतरेंगे।

विद्युत अव्यवस्था को लेकर सहायक अभियंता को दिया ज्ञापन 
जनता सुरक्षा फाउंडेशन के प्रतिनिधि मंडल ने सोरों क्षेत्र की विद्युत समस्या को लेकर सहायक अभियंता को ज्ञापन दिया है। जिसमें मांग की गई है कि क्षेत्र की विद्युत आपूर्ति को व्यवस्थित किया जाए। अघोषित विद्युत कटौती न की जाए।

बिजली न मिलने के कारण किसानों को सिंचाई की समस्या हो रही है। उनकी फसलें सूख रही है। ज्ञापन में चेतावनी दी है कि यदि विद्युत व्यवस्था न सुधरी तो जनहित में जनता सुरक्षा फाउंडेशन आंदोलन करेगी। जुगेंद्र, बबलू, रंजीत कुमार, जीतेश, सचिन, संजीव श्रीवास्तव, रजत कुमार मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- कासगंज: ट्रेन यात्रा के दौरान महिला को हुई प्रसव पीड़ा, आरपीएफ ने स्वास्थ्य केंद्र कराया भर्ती

ताजा समाचार