टनकपुर: कब्र से शव को निकालकर दोबारा पोस्टमार्टम कराने की मांग 

टनकपुर: कब्र से शव को निकालकर दोबारा पोस्टमार्टम कराने की मांग 

टनकपुर, अमृत विचार। नगर के विष्णुपुरी कालोनी निवासी नाबालिग छात्र अमोस मैसी की मौत के असली कारणों से अभी तक पर्दा नहीं उठ पाया है। पुलिस की प्राथमिक जांच में मौत का कारण सड़क दुर्घटना बताया गया है, जबकि मृतक के परिजन इसे हत्या बता रहे हैं। उनका कहना है कि पुलिस मामले की निष्पक्ष जांच नहीं कर रही है।    

पुलिस की जांच और कार्यप्रणाली से नाराज अमोस के पिता जेम्स मैसी ने अपने अधिवक्ता प्रियंक खर्कवाल के साथ शुक्रवार को कोतवाली पहुंचकर मृतक बेटे के शव को कब्र से निकाल कर दोबारा पोस्टमार्टम कराने की मांग की। उन्होंने कहा कि पुलिस के पास घटना स्थल के आसपास के एक दिन पूर्व और घटना के दिन के सीसीटीवी फुटेज मौजूद हैं, जिन्हें उनके वकील को दिखाया जाए।

उन्होंने कहा कि अमोस का शव टनकपुर-खटीमा राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे झाड़ी में पड़ा हुआ मिला था। उसके शरीर में जगह-जगह मारपीट के गहरे चोट के निशान थे। उसके कपड़े भी फटे हुए थे। उन्होंने उप जिला चिकित्सालय द्वारा किए गए पोस्टमार्टम रिपोर्ट को भी गलत करार दिया। मृतक के पिता ने कहा कि उनके बेटे का शव कब्रिस्तान वर्मा लाइन पर दफनाया गया है। शव को कब्र से निकाल दोबारा मेडिकल बोर्ड और अन्य डाक्टरों की मौजूदगी में पीएम करवाया जाए, ताकि दूध का दूध पानी का पानी हो सके।

 इधर पुलिस ने अमोस को टक्कर मारने वाले डंपर को बरामद करने का दावा किया है। पुलिस के अनुसार डंपर को कब्जे में लेकर चालक से पूछताछ की जा रही है। सीओ शिवराज सिंह राणा ने बताया कि पुलिस पूरी निष्पक्षता से मामले की जांच कर रही है। कब्र से निकालकर शव का दोबारा पीएम कोर्ट के आदेश पर ही हो सकता है। कहा कि परिजन जांच से संतुष्ट नहीं हैं तो उन्हें न्यायालय में जाने का अधिकार है। उन्होंने बताया कि शीघ्र ही पुलिस घटना का पर्दाफाश करेगी।

ताजा समाचार

Mahoba: विद्युत विभाग ने अवर अभियंता को किया निलंबित; इस तरह करता था बिजली उपभोक्ताओं से ठगी...
बहराइच में फार्मासिस्ट के बहन से स्टाफ नर्स ने लिया एक हजार, भाई ने उठाया ऐसा कदम की हो गई चर्चा
पीलीभीत: खुलासा: अलीगढ़ और हाथरस के बदमाशों ने लूटी थी पिकअप, पुलिस पर भी चलाई गोली, तीन आरोपी गिरफ्तार...
पीलीभीत: हिस्ट्रीशीटर ने प्रधान व उसके भतीजे पर झोंके फायर, इस वजह से था नाराज...रिपोर्ट दर्ज
मुरादाबाद: चचेरे भाई के प्राइवेट पार्ट में एयर कंप्रेसर से भरी हवा...मौत, पुलिस ने आरोपी युवक को किया गिरफ्तार
शाहजहांपुर: दुष्कर्म और लूट का आरोपी 13 वर्ष बाद गिरफ्तार; जमानत मिलने के बाद से था फरार, इस तरह पुलिस को देता रहा चकमा...